54 साल का बादशाह, जन्मदिन पर जानिए शाहरुख खान का अनकहा किस्सा

53 साल का बादशाह , जन्मदिन पर जानिए शाहरुख खान का अनकहा किस्सा, बॉलीवुड शाहरुख खान आज 53 साल के हो गए हैं। जिस दौर में अनिल कपूर और सनी देओल जैसे सुपरस्टार थे उस समय शाहरुख कम बजट वाले स्टार बनकर सामने आए थे।

बावन साल का बादशाह, जन्मदिन पर जानिए शाहरुख खान का अनकहा किस्सा

अनुपमा चोपड़ा की किताब ‘शाहंशाह ए बॉलीवुड’ के अनुसार, जब आमिर खान एक ऐड के 7 करोड़ रुपए लेते थे। वहीं शाहरुख आधे दाम पर ऐड करते थे। फिल्में करना शाहरुख का शौक था और विज्ञापन से उनके घर की रोजी-रोटी चलती थी।

बावन साल का बादशाह, जन्मदिन पर जानिए शाहरुख खान का अनकहा किस्सा

बताया जाता है कि उस समय ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ ने करीब 60 करोड़ का बिजनेस किया था। लेकिन शाहरूख खान सबसे ज्यादा प्रसिद्ध‌ि तब मिली जब वो छोटे पर्दे पर आने वाले विज्ञापनों में नजर आए। शाहरुख को ऐड्स करने में कोई परेशानी नहीं थीं। कुछ ही सालों में उन्होंने कई विज्ञापन में काम किया। शाहरुख कम पैसों में काम करने वाले सुपरस्टार थे।

बावन साल का बादशाह, जन्मदिन पर जानिए शाहरुख खान का अनकहा किस्सा

बता दें कि जैसे-जैसे शाहरुख का स्टारडम बढ़ता गया, इंडस्ट्री ने शाहरुख के विज्ञापन में काम करने का मूल्य 4 से 10 करोड़ रुपए कर दिया। 1998 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था, ‘मुझे अपने बंगले के लिए पैसों की जरूरत है। मुझे अपने बेटे के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए रुपए चाहिए। आर्थिक रूप से मजबूत होने के लिए मुझे रुपए चाहिए। उसके लिए मैं कोला भी बेचूंगा और कंडोम भी। शाहरुख का मानना था कि ज्यादा दिखावे जैसी कोई चीज नहीं होती।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like