अतिराष्ट्रवाद की भेंट चढ़ रही है पद्मावती, शबाना आज़मी का बयान

अतिराष्ट्रवाद की भेंट चढ़ रही है पद्मावती, शबाना आज़मी का बयान , शबाना आजमी के मुताबिक भारत संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावती’ के विरोध को लेकर अतिराष्ट्रवाद का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश की अतिराष्ट्रवाद स्थिति ‘खतरनाक’ है। अभिनेत्री ने कहा कि राष्ट्रवाद और देशभक्ति के बीच एक बेहद पतली रेखा होती है हालांकि यह दोनों किसी एक बिंदु पर गड्डमड्ड हो जाते हैं।

शबाना ने फिल्म इंडस्ट्री को इस खराब विवाद और ‘पद्मावती’ फिल्म के रिलीज के विरोध पर एकजुट होने का आह्वान किया और कहा कि कला की आलोचना करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन दीपिका को जान से मारने की धमकी सही नहीं है। उन्होंने कहा, ‘आलोचना सही है, विरोध सही है, आप पूरी तरह असहमत हो, यह कहना सही है लेकिन यह सही नहीं है कि आप जान से मारने की धमकी दो

उन्होंने कहा, ‘समाज में जो हो रहा है, आप उस पर आलोचनात्मक हो सकते हो। इसका मतलब यह नहीं है कि आप देशभक्त नहीं हो। अगर आप कहते हो कि लड़कियों को जिंदा दफना दिया जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप देशभक्त नहीं हो। ऐसा माना जा रहा है कि राजपूत रानी पद्मावती को लेकर फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है। भंसाली ने लगातार इन आरोपों से इनकार किया है। फिल्म की रिलीज की तारीख 1 दिसंबर से टाल दी गई।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like