‘लॉयन’ के हिन्दी रीमेक के लिए शाहरूख खान हैं पहली पसंद

‘लॉयन’ के हिन्दी रीमेक के लिए शाहरूख खान हैं पहली पसंद , ‘रईस’ बनकर पर्दे पर धूम मचा रहे शाह रूख़ ख़ान ऑस्कर नॉमिनेटिड फ़िल्म ‘लॉयन’ के हिंदी रीमेक के लिए पहली पसंद हैं। ये ख़्वाहिश किसी और ने नहीं, बल्कि भारत में जन्मे आस्ट्रेलियन बिजनेसमैन सरू ब्रायर्ली की है, जिनकी लाइफ़ पर ‘लॉयन’ बनाई गई है।

‘लॉयन’ एक इंडियन लड़के की कहानी है, जो कोलकाता में अपने घर से 1000 मील दूर एक स्टेशन पर अपनी मां और भाई से बिछड़ जाता है। तमाम मुश्किलों से जूझता है और फिर एक ऑस्ट्रेलियन फ़ैमिली उसे गोद ले लेती है।सालों बाद वो गूगल मैप के ज़रिए अपनी फ़ैमिली को खोज निकालता है।

सरू बताते हैं कि उनकी ज़िंदगी को पर्दे पर उतारने के लिए काफी कोशिशें हुई हैं। लगभग 30 प्रोडक्शन हाउसेज ने उनसे संपर्क किया, जिनमें से ज़्यादातर अमेरिका से थे, लेकिन मैंने ‘लॉयन’ को चुना, क्योंकि वे (लॉयन के मेकर्स) ऑस्ट्रेलिया से थे और चीज़ों को बेहतर ढंग से समझने के लिए उन्होंने इंडिया की यात्रा की।

‘लॉयन’ सरू की बुक ‘अ लांग वे होम’ का स्क्रीन अडेप्टेशन है। फ़िल्म में लीड रोल देव पटेल ने निभाया है। इस फ़िल्म को 89वें एकेडमी अवॉर्ड्स में 6 नॉमिनेशंस मिले हैं। पीटीआई से हुई बातचीत में सरू ने कहा- “मुझे कोई एतराज़ नहीं, अगर मेरी ज़िंदगी पर बॉलीवुड फ़िल्म बनाई जाती है। इस पर एक सेंसेशनल मसाला फ़िल्म बन सकती है। अगर कभी हिंदी फ़िल्म बनती है तो शाह रूख़ मेरा पार्ट अदा कर सकते हैं। लव इंटरेस्ट के लिए दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय बच्चन या प्रीति ज़िटा ठीक रहेंगी।”

गार्थ डेविस डायरेक्डिट फ़िल्म लॉयन इंडिया में 24 फरवरी को रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म में देव के अलावा निकोल किडमैन, प्रियंका बोस, दीप्ति नवल, तनिष्ठा चटर्जी और नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी भी अहम रोल्स में दिखाई देंगे।

You might also like