साराह माइल्स, ऐसी अभिनेत्री जिसने कभी हार नहीं मानी

साराह माइल्स, ऐसी अभिनेत्री जिसने कभी हार नहीं मानी, साल के आखिरी दिन यानि 31 दिसंबर को साराह माइल्स का जन्मदिन आता है। अभिनय इन्हें विरासत में मिला था। इनके भाई क्रिस्टोफर माइल्स डायरेक्टर, प्रोड्यूसर थे लिहाज़ा फिल्मों को लेकिन साराह का झुकाव बचपन से था। बहुत कम लोगों को पता है कि साराह नौ साल की होने तक बोल नहीं पाती थीं, वजह थी उनकी बीमारी डिस्लेक्सिया। कई स्कूलों में इनका नाम लिखवाया जाता रहा और इन्हें इनकी बीमारी की वजह से वहां से निकाला जाता रहा लेकिन साराह ने हिम्मत नहीं हारी।

नियति को कुछ और मंज़ूर था। महज़ 15 साल की उम्र में इस अदाकारा का चयन रॉयल एकेडेमिक ऑफ ड्रामाटिक आर्ट में हो गया। 1962 में टर्म ऑफ ट्रायल से इन्होंने हॉलीवुड में कदम रखा और इन्हें इस फिल्म में अभिनय के लिए बेस्ट न्यूकमर अवॉर्ड के लिए BAFTA Award में नॉमिनेट किया गया। इसके बाद इन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

माइल्स ने दो बार शादी की वो भी एक ही शख्स से ब्रिटिश प्लेराइट रॉबर्ट बोल्ट से। इन दोनों से इन्हें एक बेटा है जिसका नाम इन्होंने टॉम रखा था।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like