संजय दत्त का उनका पहला प्यार कभी नहीं मिला | टूट गए थे संजू

संजय दत्त अपनी पहली फिल्म रॉकी के दौरान टीना मुनीम के साथ एक सीरियस रिलेशनशिप में थे। वही टीना जो आज अनिल अंबानी की पत्नी हैं। संजय दत्त ने उस दौर में अपने रिलेशनशिप के बारे में बात की थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘मैं इमोश्नल रूप से मज़बूत इंसान नहीं हूं। मेरे ऊपर कई सालों तक अपनी मां का प्रभाव रहा। उनकी मौत के बाद टीना ने वो जगह भरने की कोशिश की। टीना ने कभी मुझे मेरे परिवार से दूर नहीं होने दिया। वो हमेशा मुझे घर पर हुई लड़ाई के बाद भी पापा और बहनों के पास जाने के लिए बोलती थी।

संजय दत्त ने कहा था कि टीना मेरी ज़िंदगी में काफी अहमियत रखती है लेकिन उसने कभी भी मेरे करियर में दखल नहीं डाला, न ही मुझे किसी हीरोईन के साथ काम करने से मना किया। मैंने पूनम के साथ केवल एक फिल्म में काम किया क्योंकि मुझे उनके साथ केवल एक ही फिल्म ऑफर हुई थी वहीं रंजीता के साथ भी मैं काम करना चाहता हूं लेकिन अभी तक किसी भी डायरेक्टर ने हमें कास्ट नहीं किया है।’

संजय की तरह ही टीना मुनीम ने भी उस दौर में कई एक्टर्स के साथ काम किया था। संजय ने बताया ‘मेरी गर्लफ्रेंड टीना की कई एक्टर्स के साथ रिलेशनशिप की अफवाह फैलती थी। मैंने जब भी इन अफवाहों के बारे में सुना तो मैं काफी गुस्से से भर उठता था लेकिन ज्यादातर मौकों पर वो मुझे मनाने में कामयाब हो जाती थी कि मैंने जो भी सुना है वो सच नहीं है। मैं उसे बेहद प्यार करता था इसलिए उसकी सभी बातों पर मुझे यकीन हो जाता था।

संजय दत्त ने कहा कि मैं उसे कहता था – मैं चुपचाप सब कुछ सह रहा हूं क्योंकि मैं भी चाहता हूं कि अगर मेरे बारे में कोई अफवाह उड़े तो तुम भी मैच्योर तरीके से उसे हैंडल करो।’ संजय, टीना के साथ एक बेहतर अंडरस्टैडिंग बनाना चाहते थे हालांकि संजय की ड्रग्स की लत के चलते टीना ने उनका साथ छोड़ दिया था।

You might also like