सलमान खान ने सीखा अपने पिता से शर्टलेस होना

क्या आपने सलमान खान के पिता और मशहूर फिल्म लेखक सलीम खान को उनके जवानी के दिनों में देखा है? अगर नहीं, तो कोई बात नहीं। आज सलीम खान का जन्मदिन है और इस खास मौके पर साल 2016 में सलमान खान ने अपने पिता को मुबारकबाद देते हुए उनके जवानी के दिनों की तस्वीरें भी ट्विटर पर शेयर की थी।

जी हां, और एक तस्वीर में सलीम खान शर्टलेस भी नजर आ रहे हैं। वो पूरे 85 साल के हो गए, 24 नवंबर 1935 को इंदौर में उनका जन्म हुआ था। ये रहा सलमान खान को वो ट्वीट और तस्वीरें जिसके जरिए उन्होंने बधाई दी थी।आपको बता दें कि इंडस्ट्री में जावेद अख्तर के साथ सलीम खान की जोड़ी जबरदस्त हिट रही है। दोनों की जोड़ी सलीम-जावेद के नाम से चर्चित है और उन्होंने साथ मिलकर ‘हाथी मेरा साथी’, ‘जंजीर’, ‘शोले’, ‘दीवार’, ‘त्रिशुल’ और ‘मिस्टर इंडिया’ जैसी हिट फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी है।

23 साल की उम्र में एक्टर की तरह फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले सलीम ने 1964 में करीब 5 साल के कोर्टशिप के बाद सुशीला चरक से शादी कर ली थी। बाद में सुशीला, सलमा बन गई।

सलमान खान

उनकी जिंदगी में नया मोड़ तब आया जब लगभग उसी समय सलीम को उस जमाने की मशूहर कैबरे डांसर हेलन से प्यार हो गया। लोग भले ही हेलन को सलीम की जिंदगी की ‘दूसरी औरत’ माने लेकिन सच्चाई इससे बहुत अलग है। दरअसल सलीम, हेलन को अपनी शादी से पहले से जानते थे और उनके साथ ‘तीसरी मंजिल’ और ‘सरहदी लुटेरा’ जैसी फिल्मों में काम भी कर चुके थे।

दोनों ने एक लंबे रिलेशनशिप के बाद 1980 में शादी कर ली। सलीम का कहना है- ”पता नहीं कब मुझे उनसे प्यार हो गया, लेकिन एक लंबे वक्त के बाद हमने अपने रिश्ते को एक नया नाम देने का सोचा।” अभी सलमा और हेलन में भले ही आपको बहुत प्यार नजर आए लेकिन एक वक्त ऐसा भी था कि सलमा को हेलन और सलीम का रिश्ता मंजूर नहीं था। सलमा के चारों बच्चे भी अपने मां के साथ ही थे।

सलमान खान

धीरे-धीरे सलमा और बच्चों ने हेलन को एक अच्छा इंसान मानते हुए स्वीकार कर लिया। इस तरह सलीम-हेलन की लव-स्टोरी की हैप्पी एंडिंग तो हुई, लेकिन अब खुद सलीम ही लोगों को ऐसी स्थिति से बचने की सलाह देते हैं। एक वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू में सलीम ने कहा- ”दो बार प्यार में पड़ना मेरे लिए एक ब्यूटीफुल एक्सीडेंट था। मैंने इसे सरवाईव कर लिया। लेकिन मैं सबको इससे दूर रहने की ही सलाह दूंगा।”

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like