सलमान खान के दादा जी को एक बार मिला था खजाना, फिर मारी थी किस्मत ने बाज़ी

सलमान खान के दादा जी को एक बार मिला था खजाना, फिर मारी थी किस्मत ने बाज़ी, 27 दिसंबर को सलमान खान 53 साल के हो जाएंगे। हाल ही में उन्हें फोर्ब्स की लिस्ट में टाॅप पर जगह दी गई है। यह जगह उन्हें इस साल हुई कमाई के लिए दी गई है। अाज सलमान के पास 1200 करोड़ रुपए से ज्यादी की संपत्ति है। ऐसा नहीं कि सलमान के परिवार के पास अकूत दौलत पहले कभी नहीं रही। इस कुनबे के हाथ तो एक बार खजाना भी लगा था।

सलमान के दादा पुलिस में डीअाईजी के अोहदे पर रहे थे। लोगों को तब आश्चर्य हुआ था कि एक सस्पेंड अफसर ने इतनी बड़ी इमारत कैसे खड़ी कर ली। उन्होंने 32 साल तक पुलिस की नौकरी की। 100 रुपए महीने की पगार से उन्होंने काम शुरू किया था और रिटायरमेंट के वक्त उन्हें 325 रुपए महीना मिलते थे।

जासिम खान की किताब ‘बीइंग सलमान’ में भी इस बात का जिक्र है कि सलमान खान के दादा के हाथ इंदौर में एक खजाना लग गया था। 1900 के शुरूआती दशकों की बात है। सलमान खान के दादाजी अब्दुल राशिद खान ने इंदौर के इलाके ‘बड़वाली चौकी’ में एक इमारत खरीदी थी। यह इलाका काफी सघन है। वे इस इमारत को तोड़कर अपना घर बनाना चाह रहे थे। लोग बताते हैं कि जब इसे तोड़ा जा रहा था तो उसमें एक खजाना मिला। सलमान के दादा ने तुरंत अपना इनाम हासिल किया और इस इमारत को बेच दिया। फिर उन्होंने पलासिया इलाके में बड़ी जमीन पर बड़ा घर बनाया।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like