रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन की एफडी भी नहीं छोड़ी

रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोवित चक्रवर्ती से सुशांत सिंह राजपूत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कई घंटों तक पूछताछ की गई थी। पूछताछ के दौरान इन दोनों से सुशांत के पैसों के बारे में जानकारी ली गई थी। इन दोनों के अवाला प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट्स से भी पूछताछ की है।

कहा जा रहा है कि इस पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय के सवालों के सही से जवाब नहीं दिए हैं। इसके अलावा ये भी पता चला है कि रिया और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ने सुशांत की और से अपनी बहन के लिए करवाई गई फिक्स डिपॉजिट में से भी पैसे निकाले थे।

सूत्रो के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी बड़ी बहन के नाम साढ़े चार करोड़ रुपए फिक्स डिपॉजिट कराए थे। लेकिन चार्टर्ड अकाउंटेंट्स और रिया चक्रवर्ती ने साढ़े चार करोड़ रुपए की फिक्स डिपॉजिट से ढाई करोड़ रुपए निकल दिए और सुशांत की बहन के नाम केवल दो करोड़ की ही फिक्स डिपॉजिट रहे गई।

ईडी ने रिया चक्रवर्ती वित्तीय हेराफेरी को लेकर भी रिया से पूछताछ की। रिया ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम को बताया कि सुशांत के बैंक खाते में से कुछ रकम कंपनी का लेखा जोखा के लिए निकाली गई थी। ये रकम करीब दो करोड़ 65 लाख रुपए थी। जो कि सुशांत की बहन की साढ़े चार करोड़ रुपए वाली FD से निकाली गई थी।

ईडी को सुशांत की कंपनी के हिसाब किताब, बैंक खातों और जमा रकम के गणित में कई संदिग्ध लेनदेन मिले हैं। जिसके बारे में ईडी ने रिया चक्रवर्ती से सवाल किए। लेकिन रिया ने इन सवालों के सही से जवाब नहीं दिया।

गौरतलब है कि सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार वालों पर सुशांत के पैसों की हेराफेरी का आरोप लगाया था। सुशांत के पिता के.के सिंह ने शिकायत दर्ज करते हुए कहा था कि मेरे बेटे के एक बैंक स्टेटमेंट से पता चला कि उसके खाते में 17 करोड़ रुपए थे और पिछले 1 साल में 15 करोड़ रुपए खाते से निकाले गए हैं।

सुशांत के पिता के अनुसार ये पैसे जिन जगहों पर ट्रांसफर हुए हैं, उससे सुशांत का कुछ लेना-देना नहीं था। सुशांत के पिता ने रिया और उसके परिवार के खिलाफ केस दर्ज करवाते हुए अपनी शिकायत में लिखा था कि मेरे बेटे के सभी खातों की जांच की जाए।

इस शिकायत के बाद ईडी ने पैसों के लेन-देन के मामले को अपने हाथों में ले लिया था और सुशांत के खातों की जांच की। जिसके बाद ईडी ने रिया और उसके परिवार वालों को पूछताछ के लिए बुलाया था। सुशांत के बैंक स्टेटमेंट से पता चला था कि रिया और उसके परिवार वाले सुशांत के पैसे खूब खर्च कर रहे थे। रिया हर चीज सुशांत के पैसों से ले रही थी।

इतना ही नहीं रिया के भाई के होटल में रहने के पैसे भी सुशांत के खाते से निकाले गए थे। जो कि 4 लाख से अधिक थे। इसके अलावा पूजा के लिए रिया ने सुशांत के खाते से लाख रुपए निकाले थे।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like