Gossipganj
Film & TV News

धनुष के असली मां बाप को चाहिए अपना हक

0 131

धनुष के असली मां बाप को चाहिए अपना हक , हिंदी फिल्म ‘रांझणा’ में नजर आने वाले दक्षिण के सुपरस्टार धनुष इन दिनों एक कानूनी दिक्कत का सामना कर रहे हैं। तमिलनाडू के मेलूर कोर्ट में उन्हें 12 जनवरी से पहले हाजिर होने के निर्देश मिले हैं। एक बुजुर्ग दंपति आर. कथारेसन(60) और के. मिनाक्षी(55) ने दरअसल इस कोर्ट में दावा किया है कि धनुष उनके बेटे हैं जो 7 नवंबर 1985 को पैदा हुए थे। उन्होंने असली नाम ‘कालीसेलवन’ बताया है।

दंपति ने दावा किया है कि मेलूर में उनका बेटा दसवीं तक पढ़ा है। जब 2002 में शिवगंगा जिले के एक स्कूल में उसका ग्यारहवीं में दाखिला करवाया गया तो वो एक महीने में ही एक्टिंग करने के चक्कर में चेन्नई भाग गया। उसने अपना नाम भी बदल लिया।

उन्होंने दावा किया है कि एक्टर उनके सबसे बड़े बच्चे थे। उनकी एक बेटी और है जिसका नाम धनापकियम है। इस कपल ने एक तस्वीर के साथ जन्म प्रमाण पत्र भी पेश किया है। जज सेल्वाकुमार के सामने पेेश हुए इस फोटो को बचपन का बताया जा रहा है। इनका आरोप है कि कस्थूरी राजा ने ही धनुष को अपनेे कब्जे में रखा। यह कपल चांहता है कि कोर्ट उन्हें धनुष से 65000 रुपए महिना मासिक भत्ता दिलवाए।

आपको बता दें कि धनुष का असली नाम वेंकेटश प्रभु कस्तूरी राजा है। धनुष भारतीय सिने अभिनेता तो हैं हीं, इसके साथ ही साथ वे निर्माता, गीतकार और पाश्रर्व गायक भी हैं और मुख्य रूप से वे तमिल सिनेमा में काम करते हैं। उन्हें फिल्म ‘आदुकलम’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान तब मिली जब उनका गाया हुआ गाना ‘वाय दिस कोलावरी डी’ यू ट्यूब पर छा गया। उस समय यह गाना बच्चे बच्चे की जुबान पर चढ़ा हुआ था। उस गाने के बाद से ज्यादातर लोग उन्हें जानने लगे।

उनके करियर की शुरूआत फिल्म ‘थुल्लोवदो इलीमाई’ फिल्म से हुई थी जिसे ज्यादातर आलोचकों और जनता ने सराहा। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और अपने अभिनय का जलवा दिखाया। हिन्दी फिल्मों में उनकी शुरूआत फिल्म ‘रांझणा’ से हुई जिसने आलोचकों के साथ साथ दर्शकों का भी दिल जीत लिया। उन्होंने अपने द्वारा निभाए गए किरदार ‘कुंदन’ से सभी का मनोरंजन किया तो वहीं दूसरी तरफ सभी को भावुक भी कर दिया। उनके काम की हर तरफ प्रशंसा हुई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...