Gossipganj
Film & TV News

नशिबवान – नये साल पर भाऊ कदम का तोहफ़ा

0 820

नशिबवान एक ऐसी फिल्म है जो हकीकत के काफी करीब है। पैदा होते ही हर शख़्स की नियति तय हो जाती है। कइयों का मानना है कि हम अपनी नियति से प्रेरित होते हैं। अगर हमारे साथ कुछ अच्छा होता है, तो हम अपनी किस्मत के शुकगुज़ार होते हैं और इसके लिए अपने सितारों को श्रेय देते हैं। दूसरी तरफ़, अगर हमारे साथ कुछ ग़लत हो जाता है, तो भी हम अपनी किस्मत को कोसते हैं।

वैसे देखा जाये तो हम ख़ुद ही अपनी क़िस्मत लिखते हैं। नियति की इसी पृष्ठभूमि पर मराठी फ़िल्म ‘नशीबवान’ के ताने-बाने को बुना गया है, जो जल्द ही तमाम सिनेमाघरों में रिलीज़ की जायेगी।

विधि कासलीवाल के लैंडमार्क फ़िल्म्स द्वारा प्रस्तुत, गिरी मीडिया फ़ैक्टरी के सहयोग से गॉड फ़िल्म्ज़ द्वारा निर्मित ‘नशीबवान’ का निर्देशन किया है अमोल वसंत गोले ने। बतौर निर्देशक ये उनकी पहली फ़िल्म है। हाल ही में इस फ़िल्म का मोशन पोस्टर सोशल मीडिया पर जारी किया गया।

फ़िल्म में बहुमुखी प्रतिभा के धनी भाऊ कदम लीड रोल में एक सफ़ाईकर्मी के तौर पर नज़र आयेंगे। इस फ़िल्म के पोस्टर पर भाऊ को एक अलग अंदाज़ में हाथों में झाड़ू उठाये हुए देखा जा सकता है।

जिन्होंने भी इस फ़िल्म को देखा है, वो सभी भाऊ द्वारा निभाये किरदार की ख़ूब तारीफ़ कर रहे हैं। ग़ौरतलब है कि दिवाली के उत्सवी माहौल के दौरान भाऊ को उन सड़कों पर सफ़ाई देखा गया, जहां पटाखे जलाने के बाद पैदा हुआ कचरा बिखरा पड़ा था। इस तरह से उन्होंने लोगों को साफ़-सफ़ाई का अच्छा संदेश दिया, जो उनके पर्दे के किरदार से प्रेरित था। बांद्रा की सड़कों पर सफ़ाईकर्मियों के साथ मिलकर चलाये गये इस अभियान में ‘नशीबवान’ की टीम ने भी भाऊ का बख़ूबी साथ दिया। ऐसे में लोगों ने उनके इस नेक पहल की ख़ूब तारीफ़ भी की।

जाने-माने लेखक उदय प्रकाश की किताब ‘दिल्ली की दीवार’ पर आधारित फ़िल्म ‘नशीबवान’ अगले साल 11 जनवरी को रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म में भाऊ के अलावा, मिताली जगताप वरडकर और नेहा जोशी मुख्य भूमिकाओं में नज़र आयेंगे। फ़िल्म के निर्माता हैं अमित नरेश पाटिल, विनोद मनोहर गायकवाड और महेंद्र गंगाधर पाटिल और इस फ़िल्म के सह-निर्माता हैं विजय मयेकर और अभिषेक अशोक रेणुसे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...