Gossipganj.com
Film & TV News

विजय चव्हाण का  63 वर्ष की उम्र में निधन, मराठी और हिन्दी सिनेमा के अभिनेता

विजय चव्हाण आखिरकार ज़िंदगी की जंग हार गए। मराठी और हिंदी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता विजय चव्हाण का  63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। विजय चव्हाण पिछले काफी समय से वो बीमारी चल रहे थे। लेकिन विजय की तबीयत बुधवार को और बिगड़ गई। चव्‍हाण ने मुलुंड के फोर्टिस अस्‍पताल में आज सुबह चार बजे आखिरी सांस ली। इन्‍हें बुधवार को तबियत खराब होने के चलते अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान ही उनकी मृत्यु हो गई। विजय चव्हाण की मौत से फिल्म इंडस्ट्री स्तब्ध है।

विजय ने करीब 350 से ज्यादा हिन्दी और मराठी फिल्मों में काम किया। मराठी स्टेज ड्रामा ‘मोरुची मावशी’ से इन्हें मराठी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रियता मिली। चव्हाण को उनकी कॉमिक भूमिकाओं के लिए जाना जाता था, ‘जापतलेला’, ‘पचडले’, ‘मुम्बैचा दबवाला’ और ‘श्रीमंत दामोदर पंत’ में उनके अभिनय को काफी सराहा गया।

मराठी फनी हॉरर फिल्म ‘झापलेला’ में उनकी कॉमिक टाइमिंग कमाल की थी और साल 1993 में आई इस फिल्म में उनका अभिनय कमाल का रहा था, इस फिल्म को बाद में हिंदी में भी डब किया गया है। साल 2007 में आई विजय की फिल्म ‘मुंबईचा डबेवाला’ साल 2015 में आई फिल्म ‘सासुचा स्वंयवर’ भी उनकी यादगार रहेंगी। बॉलीवुड और मराठी सिनेमा के तमाम लोगों ने विजय चव्हाण को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

आप विजय चव्हाण की लोकप्रियता का अंदाज़ इस बात से लगा सकते हैं कि रोल्स के मामले में वो मराठी फिल्मों के अनुपम खेर थे। उन्होंने कई चरित्र निभाए और कॉमिक टाइमिंग के चलते उनके स्क्रीन पर आते ही लोगों को हंसी आ जाती थी। विजय के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। वो एक ऐसे अभिनेता था जिनका हर स्टार कायल था। विजय चव्हाण अभिनय नहीं करते थे बल्कि अभिनय को जीते थे। जाहिर सी बात है कि फिल्म इंडस्ट्री के लिए ये एक अपूर्णनीय क्षति है।