Gossipganj.com
Film & TV News

सेक्सी दुर्गा को लेकर विरोध शुरू, मलयालम में बन रही है फिल्म

सेक्सी दुर्गा को लेकर विरोध शुरू, मलयालम में बन रही है फिल्म , फिल्म निर्देशक और कवि सनल कुमार शशिधरन की मलयालम फिल्म “सेक्सी दुर्गा” के टाइटल को लेकर हिंदू संगठनों ने विरोध जताया है। इस फिल्म में देवी दुर्गा को पूजने और फिल्म की मुख्य किरदार दुर्गा के साथ वास्तव में होने वाले व्यवहार को दिखाया गया है।

इस मामले में हिंदू स्वाभिमान संघ और शिवसेना ने भोपाल के थाना एमपी नगर में शिकायत दर्ज कराई है। फिल्म को इसी माह अंतरराष्ट्रीय रॉटरडैम फिल्मोत्सव में वर्ष 2017 का हिवोस टाइगर अवॉर्ड मिला है। हिवोस अवॉर्ड जीतने वाली यह भारत की पहली फिल्म है। फिल्म को पुरस्कार के तौर पर 40,000 यूरो (तकरीबन 29 लाख रुपए) नकद राशि मिली है।

फिल्मकार अनुराग कश्यप ट्विटर पर एक ट्वीट में ‘सेक्सी दुर्गा’ लिखा है। दरअसल अनुराग कश्यप ने लिखा कि, “यह फिल्म किसी देवी के बारे में नहीं है, इसलिए परेशान न हों। मैं टाइमलाइन पर लोगों का चेहरा देखने के लिए मरा जा रहा हूं। जब वह वास्तव में ‘सेक्सी दुर्गा’ फिल्म देखेंगे और उन्हें महसूस होगा कि ये उनके बारे में है…। अनुराग के इस कमेंट पर कई ट्विटर यूजर्स ने विरोध किया। अनुराग को हिंदू विरोधी बताकर गाली-गलौज भी की गई।

यह फिल्म इस बात पर कटाक्ष करती है कि महिलाओं के प्रति गंदी सोच रखने वाले लोग आस्था के साथ देवी पूजा का ढोंग कर रहे हैं। केरल की पितृ सत्तात्मक समाज की कहानी पर आधारित इस फिल्म में दुर्गा का किरदार राजश्री देशपांडे ने निभाया है।