Gossipganj
Film & TV News

भोजपुरी फिल्मों के नाम बॉलीवुड फिल्मों से चुराकर क्यों बनाए जाते हैं?

0 470

भोजपुरी फिल्मों के नाम किसी ना किसी बॉलीवुड फिल्म से चोरी किए हुए होते हैं। अक्सर ऐसा देखा जाता है। अब आप ये भी कह सकते हैं कि बॉलीवुड की जानी मानी फ़िल्मों के नाम पर फ़िल्म बनाने का ट्रेंड हो चुका है। हुबहू नाम की फ़िल्में कितनी हुबहू हैं अब ये तो आपको इन फ़िल्मों को देखने के बाद ही पता चलेगा। लेकिन इतना तो तय है कि बॉलीवुड फिल्मों के चुराए टाइटिल पर बनी फिल्में भोजपुरी में ज़बरदस्त हिट होती हैं।

बॉलीवुड में सलमान खान के भाई सुहैल खान की फिल्म ‘मैंने दिल तुझको दिया’ पूरी तरह से सुहैल खान की ही फिल्म थी। अब आप पूछेंगे ये कैसे तो हम बताते हैं फिल्म का डायरेक्शन, प्रोडक्शन, लेखक, सिनेमेटोग्राफी और एक्टिंग तक सुहैल खान ने की है। फिल्म में समीरा रेड्डी और संजय दत्त भी मोजूद हैं। वहीं भोजपुरी जगत भी कम नहीं सुहैल की इस फिल्म के नाम पर उन्होंने भी फिल्म बना दी जिसमें भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ लीड रोल में नज़र आए।

साल 1999 में संजय दत्त और गोविंदा की फिल्म ‘हसीना मान जाएगी’ एक कॉमेडी फिल्म थी। इस फिल्म में गोविंदा और संजय दत्त के अलावा करिश्मा कपूर, पूजा बत्रा, अनुपम खेर, कादर खान, परेश रावल और अरुणा ईरानी जैसे दिग्गज कलाकार मौजूद हैं। उस दौर में ये फिल्म काफी चर्चा में रही। बहरहाल इस फिल्म का नाम आपको भोजपुरी जगत में भी मिल ही जाएगा। अंजना सिंह और खेसारी लाल की फिल्म हसीना मान जाएगी फिल्म साल 2015 में आई और आते ही भोजपुरी सिनेमा पर छा गई।

साल 2001 में अर्जुन रामपाल और दीया मिर्ज़ा की एक फिल्म आई थी जिसका नाम था दीवानापन बॉलीवुड की इस फिल्म ने भले ही अपना दीवानापन बहुत ज्यादा न फैला पाई हो लेकिन साल018 में आई भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी की फिल्म दीवानापन ने ऐसा जादू चलाया कि सब देखते ही रह गए।

साल 1997 में गोविंदा की एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म आई जिसने उस दौर में धूम मचा दी थी। फिल्म में गोविंदा के अलावा करिश्मा कपूर भी थीं। ये फिल्म ऋषिकेश मुखर्जी की ‘बावर्ची’ जैसी ही थी। लेकिन भोजपुरी दुनिया में एक अलग ही धूम हुई, गोविंदा के फैन खेसारी लाल यादव ने ज्यादातर फ़िल्में गोविंदा की फ़िल्मों के नाम पर की हैं। उन्हीं में से एक फिल्म है भोजपुरी की ‘हीरो नम्बर 1’।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...