Gossipganj
Film & TV News

‘बेगम जान’ अब पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी, जानिए क्यों

0 23

‘बेगम जान’ अब पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी, जानिए क्यों , बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन अपनी आने वाली फिल्म ‘बेगम जान’ के प्रमोशन में इन दिनों व्यस्त है। तो वहीं फिल्म के निर्माता महेश भट्ट ने फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने के लिए जी जान से कोशिश की थी लेकिन अब उनकी यह कोशिशें नाकाम होती नजर आ रही है। खबरें है कि फिल्म ‘बेगम जान’ अब पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। महेश भट्ट के पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंधों को देखते हुे यह कयास लगाए जा रहे थे कि फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज की अनुमति मिल जाएगी लेकिन मौजूदा राजनीतिक हालातों के देखते हुए बेगम जान का पाकिस्तान में रिलीज होनो मुश्किल नजर आ रहा है।

फिल्म ‘बेगम जान’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है,जिसमें विद्या कई पावरफुल डायलॉग बोलती हुई नजर आई थी। फिल्म ‘बेगम जान’ 1947 में भारत औऱ पाकिस्तान के बंटवारे के समय की एक कोठे की कहानी है जो हिंदुस्तान औऱ पाकिस्तान के बॉर्डर के बीच में है। विद्या बालन इस कोठे की मालकिन बेगम जान का किरदार निभा रही है,जिनके साथ और भी 11 लड़कियां है। वह इन सभी के साथ मिलकर अपने घर को बचाने की लड़ाई लड़ती है।

फिल्म में विद्या बालन के साथ नसीरुद्दीन शान, रतिज कपूर, आशीश विद्यार्थी, इला अरुण और गौहर खान भी बेहद अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। फिल्म बेगम जान बंगाली फिल्म राजकहिनी का हिंदी रिमेक है। यह फिल्म 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

फिल्म ‘बेगम जान’ की कहानी भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के वक्त की सत्य घटनाओं पर आधारित है। इस पर महेश भट्ट का कहना है कि इस फिल्म का राजनीतिक या डिप्लोमैटिक किसी से भी कोई सरोकार नहीं है, इसलिए हमने पाकिस्तान सरकार से फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने की रिक्वेस्ट की थी लेकिन इस बारे में अब तक वहां से कोई भी जवाब नहीं आया है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...