Gossipganj.com
Film & TV News

सीमा सिंह जब भोजपुरी गाने पर थिरकती हैं तो साथ में नाचता है दर्शकों का दिल

0

सीमा सिंह जब भोजपुरी गाने पर थिरकती हैं तो साथ में नाचता है दर्शकों का दिल , भोजपुरी सिनेमा की डांसिंग क्वीन, जिनका डांस देखकर लोग झूमने पर मजबूर हो जाते हैं, उनका नाम है- सीमा सिंह। फिल्मों में इनका डांस शुरू होते ही दर्शक अपनी सीट से उठकर नाचने लगते हैं, सीटियां बजने लगती हैं। अपनी अदाओं से बरबस सबका ध्यान खींचने वाली सीमा सिंह आज भोजपुरी सिनेमा का जाना पहचाना नाम है।

सीमा ने बताया कि उनको बचपन से ग्लैमर पसंद था, उन्हें फिल्मों में काम करने का शौक था, लेकिन उनके पापा नहीं चाहते थे कि वे फिल्म इंडस्ट्री में काम करें। उनकी मम्मी ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया। उन्होंने बताया कि आज मैं जो कुछ हूं, मम्मी के सपोर्ट की वजह से हूं।

उनका डांस देखकर उनके फ्रेंड्स उन्हें फिल्मों में जाने की सलाह देते थे। वो और उनकी बड़ी बहन एक साथ डांस करतीं थीं। इसके बाद दोनों स्टेज शो करने लगीं, फिर सीमा ने फिल्मों की ओर रूख कर लिया।

सीमा सिंह को अभिनय पसंद था और उनका सपना था कि वे बतौर एक्ट्रेस फिल्मों में काम करें। सीमा की ये इच्छा भी पूरी हुई और उन्होंने ‘चोरवा बनल दामाद’ में अभिनय किया। इस फिल्म में उनके अपोजिट थे भोजपुरी स्टार पवन सिंह। इस फिल्म में काम करके हीरोइन बनने की उनकी तमन्ना पूरी हो गई ।

सीमा सिंह को भोजपुरी फिल्मों की आइटम गर्ल कहा जाता है। उनके डांस स्टेप और लहराते बदन को देखकर लोग उनकी तुलना मशहूर बॉलीवुड फिल्मों की डांसर हेलेन से करते हैं। इस वजह से उन्हें हेलेन और डांसिंग क्वीन के नाम से भी बुलाया जाता है।

सीमा सिंह अपने छोटे से कैरियर में अब तक करीब 250 से अधिक भोजपुरी फिल्मों में आइटम सांग कर चुकी हैं। प्रियंका चोपड़ा की  भोजपुरी फिल्म ‘बम-बम बोल रहा है काशी’ में आइटम सांग किया था।

‘बम-बम बोल रहा है काशी’ में मुख्य भूमिका में आम्रपाली दुबे और दिनेशलाल यादव निरहुआ की एक्टिंग शानदार है और इस बेहतरीन फिल्म में सीमा सिंह ने भी लाजवाब डांस किया है, जिसकी सबने सराहना की है।

इसमें सीमा पर फिल्माए गाने के बोल हैं ‘बुलेरो की चाबी’ और इसे गुजरात के हलोल में फिल्माया गया है। इसके कोरियोग्राफर कानू मुखर्जी हैं। यह गाना इस वक्त बिहार और यूपी के लोगों की जुबान पर चढ चुका है और भोजपुरी ऑडियंस का पसंदीदा गाना बन चुका है।

बतौर डांसर सुनील बुबना की फिल्म ‘कहां जइब राजा नजरिया लड़ाई के’ सीमा की पहली फिल्म थी। सीमा भोजपुरी फिल्मों के अलावा राजस्थानी, मराठी, हिंदी और गुजराती फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने वेस्टर्न और क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग भी ली है। उनकी फेवरेट एक्ट्रेस श्रीदेवी हैं।

सीमा ने बताया कि उन्हें आइटम गर्ल कहलाने में भी गर्व महसूस होता है। आखिर आइटम नंबर्स से ही उनकी पहचान बनी है। उन्हें अपने काम से संतुष्टि मिलती है। आज उनकी अपनी अलग पहचान है, लोग उन्हें भोजपुरी सिनेमा की हेलेन कहते हैं, इससे उन्हें खुशी मिलती है, अच्छा लगता है कि लोग डांसर के रूप में उन्हें पहचानते हैंं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...