रीना रॉय जिसकी शादी की खबर सुनकर फूट फूट कर रोये थे शत्रुघ्न सिन्हा

रीना रॉय जिसकी शादी की खबर सुनकर फूट फूट कर रोये थे शत्रुघ्न सिन्हा, फिल्‍म ‘नागिन’, ‘कालीचरण’, ‘आशा’, ‘पापी’, ‘जमानत’ जैसी कई सुपरहिट फिल्‍मों में नजर आईं रीना रॉय 80 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक थी। एक वक्त के बाद रीना लाइमलाइट से दूर हो गईं। लेकिन एक बार फिर रीना छोटे पर्दे से वापसी करने जा रही हैं। रीना जल्द ही विकास गुप्ता के टीवी शो में दिखाई देंगी।

रीना राय ने अपने करियर में 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है। रीना राय के करियर की उल्लेखनीय फिल्मों में कुछ अन्य हैं ‘जख्मी’, ‘विश्वनाथ’,‘बदलते रिश्ते’,‘कर्मयोगी’, ‘गौतम गोविन्दा’,‘आशा’,‘सौ दिन सास के’, ‘नसीब’,‘हथकड़ी’ ,‘सनम तेरी कसम’,‘धर्मकांटा’,‘बेजुबान’,‘दर्द का रिश्ता’ ,‘नौकर बीबी का’,‘गुलामी’ ,‘आदमी खिलौना है’ आदि। रीना रॉय आज अपना 60वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।

7 जनवरी, 1957 को मुंबई में जन्मीं रीना जब अपने करियर की ऊंचाई पर थीं तो उनका नाम फिल्मों से ज्यादा शत्रुध्न सिन्हा के साथ अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहा। पिछले साल जनवरी में प्रकाशित हुई ‘एनिथिंग बट खामोश’किताब में रीना रॉय और शत्रुघ्न के रिलेशनशिप के बारे में कई बातें लिखी हैं। शत्रुघ्न सिन्हा के जीवन पर आधारित इस किताब की लेखक भारती एस प्रधान ने वह वाकया भी बताया है, जब शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय की शादी की बात सुनकर बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोये थे।

रीना रॉय की जोड़ी शत्रुघ्न सिन्हा और सुनील दत्त के साथ काफी पसंद की गयी। रीना रॉय ने सत्तर और अस्सी के दशक में अपनी बोल्ड अदाओ से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया था। साल 2000 में आई जे.पी.दत्ता की फिल्म ‘रिफ्यूजी’में रीना रॉय ने आखिरी बार काम किया है।

एक इंटरव्यू के दौरान रीना ने बताया था कि वो राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थीं और उनकी एक झलक पाने के लिए उनके बंगले के चक्कर काटा करती थीं। उन्होंने बताया कि मेरा सबसे बड़ा क्रश एक्टर मनोज कुमार पर था। लेकिन मुझे उनके साथ कभी काम करने का मौका नहीं मिला।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like