रवि किशन | मां को साड़ी गिफ्ट करने के लिए 3 महीने की मजदूरी

रवि किशन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। रवि किशन उन एक्टर्स में से हैं जिन्हें एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा फीस मिलती है। रवि किशन अपनी मां से बेइंतेहा प्यार करते हैं। इतना प्यार कि आप उसका अंदाज़ा नहीं लगा सकते। मां को साड़ी गिफ्ट करनी थी और उस साड़ी की कीमत थी 75 रुपये और इस 75 रुपये को इकट्ठा करने के लिए रवि ने अखबार बेचना भी गवारा किया। रवि किशन हर हाल में अपनी मां के चेहरे पर वो खुशी देखना चाहते थे जो कोई भी मां अपने बेटे को दुनिया में कमाते हुए देखकर होती है। लेकिन यहां रवि ने जब मां को साड़ी दी तो मां से उन्हें झन्नाटेदार थप्पड़ मार दिया। बाद में जब उन्हें सच्चाई पता चली तो काफी दुखी भी हुईं।

ऐसा नहीं है कि रवि की ज़िदगी में मां ही ज्यादा अहमियत रखती हों। रवि उतना ही अपने पिता को मानते हैं। बचपन से जुड़े किस्से शेयर करते हुए रवि किशन बताते हैं कि जब वो नाचते-गाते नजर आते, तो उनके पापा बेल्ट से उनकी पिटाई भी करते थे और कहते थे- ये तुम नचनिया क्यों बन रहे हो? लेकिन एक्टिंग के लिए 17 साल की उम्र में ही रवि ने अपना घर छोड़ दिया।

एक इंटरव्यू में रवि ने बताया था कि फिल्म न मिलने की वजह से एक समय ऐसा आया था जब वह पुरुष वेश्या बनने वाले थे। रवि किशन ने बताया था कि वो गलत रास्ते पर चलने के लिए मजबूर हो रहे थे, लेकिन उस वक्त उनके पिता ने उन्हें ये सब करने से रोक दिया।

इतना ही नहीं रवि ने अपने अभिनय करियर के शुरुआती दिनों में बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है। इससे उन्होंने 5000 रुपए कमाए थे और उन पैसों से बाइक खरीदकर स्ट्रगल करना शुरू कर दिया। रवि को फिल्म तेरे नाम से काफी पहचान मिली। आज रवि का नाम सुनते ही फैंस के चेहरे पर खुशी छा जाती है। जब रवि किशन मुंबई आए थे। उस दौरान बस से चलने के लिए पैसे भी नहीं होते थे। आज रवि के पास कई महंगी गाड़ियां हैं। बीएमडब्ल्यू, ऑडी समेत कई गाड़ियां रवि किशन के पास हैं। रवि को बाइक चलाने का भी शौक है। उनके पास हार्ले डेविडसन बाइक है।

You might also like