कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल हैं Acid Attack Survivor

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। लेकिन जब आप रंगोली चंदेल की हिम्मत के बारे में जानेंगे तो उनकी तारीफ करते नहीं थकेंगें।

हाल ही में उन्होंने अपने साथ कंगना रनौत की तस्वीर शेयर की थी जिसमें रंगोली चंदेल अपनी मां और कंगना रनौत के साथ नज़र आ रही हैं। और उसके पीछे साल 1998 का कैलेंडर टंगा है।

दूसरी तस्वीर में रंगोली ने लिखा ओएमजी!! हमारे बचपन की तस्वीर को बहुत ही अच्छा रिस्पॉन्स मिला, कई दोस्त मुझसे कॉलेज की तस्वीरें मांग रहे हैं, हा हा हम साइंस स्टूडेंट्स थे , इन सबके लिए वक्त नहीं था, फिर भी ऐनुअल डे की एक मिल गई है।

रंगोली चंदेल हैं Acid Attack Survivor

उसके बाद रंगोली चंदेल ने एक ऐसा ट्वीट किया है जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। लेकिन आप रंगोली चंदेल की हिम्मत और बहादुरी की तारीफें करते नहीं थकेंगे।

दरअसल, रंगोली अपने ट्वीट से अपने उपर हुए एसिड अटैक का खुलासा किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा एसिड अटैक के बाद उनकी क्या हालत हो गई थी और उनकी छोटी कंगना रनौत के साथ क्या हुआ था।

तीसरी तस्वीर शेयर करके बयां किया दर्द

फोटो को शेयर करने के बाद रंगोली अपनी तीसरी फोटो शेयर की है। जिसमें वह अकेली नजर आ रही है लेकिन फोटो में रंगोली का चेहरा तेजाब से झुलसा हुआ नजर आ रहा है। इस फोटो को पोस्ट करते हुए रंगोली ने दिल दहला देने वाली बात कही है।

उन्होंने लिखा कि

बहुत लोग इस बात पर दुख जताते हैं कि मैंने अपनी खूबसूरती खो दी। सही बताऊं तो जब आपके शरीर के अंग आपकी आंखों के सामने पिघलते हैं तब खूबसूरती आखिरी चीज होती है जिसके बारे में आप सोचते हैं। 5 साल में 54 सर्जरी के बाद भी डॉक्टर मेरा कान ठीक नहीं कर सके।’

रंगोली चंदेल

रंगोली ने जो तस्वीर शेयर की उसमें देखा जा सकता है कि इस हमले में उन्होंने अपना कान गंवा दिया।

एक आंख भी गंवा दी थी रंगोली ने

रंगोली ने आगे लिखा,

‘इसमें मैंने अपनी एक आंख गंवा दी थी जिसका रेटिना ट्रांसप्लांट करना पड़ा था। डॉक्टरों ने मेरे पूरे शरीर से स्किन ली और मेरी एक ब्रेस्ट को ठीक किया, जो बुरी तरह खराब हो गई थी। प्रिथू (रंगोली की बेटी) को ब्रेस्ट फीडिंग करवाते हुए मुझे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा।’

रंगोली चंदेल

उन्होंने लिखा कि

ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ कि हमारे पैरंट्स ने सुंदर, बुद्धिमान और कॉन्फिडेंट बेटियों को जन्म दिया था, यह दुनिया गर्ल चाइल्ड के लिए ठीक नहीं है, सामाजिक बुराइयों से लड़ने का वक्त है…यही हमारे बच्चों के लिए सेफ रहेगा।

रंगोली चंदेल

किसने फेंका था रंगोली पर 1 लीटर एसिड और क्यों?

रंगोली चंदेल बहुत खूबसूरत थीं। एक सिरफिरे आशिक ने उनकी तस्वीर देख ली। इसके बाद वो रंगोली को परेशान करने लगा। रंगोली उससे बचती रहीं।

एक दिन उसने सामने आकर रंगोली चंदेल को प्रपोज कर दिया और उनके साथ प्यार होने का दावा करने लगा। रंगोली चंदेल ने साफ मना कर दिया इसके बाद उस सिरफिरे आशिक का दिमाग घूम गया।

पूरा 1 लीटर एसिड फेंका रंगोली पर

इसके बाद एक दिन रंगोली कहीं जा रही थीं और वही सिरफिरा आशिक सामने आ गया। इस बार उसने बात नहीं की बल्कि उसके हाथ में जो एक लीटर एसिड था पूरा का पूरा रंगोली चंदेल के ऊपर डाल दिया।

रंगोली जलन और दर्द से बिलबिला उठीं लेकिन उसका दिल नहीं पसीजा। उसने पूरी बोतल रंगोली के चेहरे पर खाली कर दी।

54 सर्जरी हुई है रंगोली चंदेल की

जी हां इस एसिड अटैक के बाद तो रंगोली के परिवार पर मानों दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। रंगोली चंदेल की 54 सर्जरी हुई उसके बाद भी डाक्टर उन्हें पूरी तरह ठीक नहीं कर सके। आज भी उन्हें गर्दन के पास दिक्कत होती है।

कंगना रनौत को भी पीटकर अधमरा कर दिया था

जी हां कंगना रनौत को भी आरोपी ने रंगोली पर एसिड फेंकने के बाद बुरी तरह पीटा। रंगोली चंदेल ने लिखा है कि मेरी छोटी बहन कंगना रनौत को इतना पीटा कि एक दम मरा जानकर ही छोड़ा।

बेबाक ट्वीट के लिए प्रसिद्ध हैं रंगोली

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपने विवादित ट्वीट्स के लिए मशहूर हैं। रंगोली चंदेल अपने ट्वीट और विवादित बयानों से बड़े-बड़े हंगामे कर चुकी हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में शायद ऐसा कोई ए-लिस्ट एक्टर नहीं होगा, जिस पर रंगोली चंदेल ने निशाना ना साधा हो। लेकिन उनकी इस कहानी को पढ़ने के बाद आपको उनके आक्रोश की वजह ज़रूर मिल गई होगी। कंगना रनौत को भी कहीं ना कहीं हिम्मत रंगोली चंदेल से ही मिलती होगी।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like