एस एस राजामौली ने सिर्फ एक आईडिया के लिए 100 बार देखी करण अर्जुन

एस एस राजामौली के दिमाग में बाहुबली का आइडिया राकेश रोशन की फिल्म करण अर्जुन से आया था। इतना ही नहीं एस एस राजामौली ने करीब 100 बार राकेश रोशन की फिल्म करण अर्जुन देखी थी। उसके बाद बाहुबली बनाई।

दरअसल पिछले दिनों राकेश रोशन ने एस एस राजमौली को इस बात का धन्यवाद दिया था कि उन्होंने अपनी फिल्म बाहुबली में उनकी फिल्म करण अर्जुन के एक प्रसंग को दिखाया था। तब जाकर ये मामला सामने आया। साल 1995 में रिलीज़ हुई करण अर्जुन में राखी के किरदार ने ये उम्मीद लगाई थी कि उनके दो बेटे (सलमान खान और शाहरुख़ खान) दोबारा जन्म लेकर वापस आयेंगे और विलेन बने अमरीश पुरी का खात्मा करेंगे।

बाहुबली के पहले भाग में भी ऐसा ही था। राकेश रोशन ने भी जब ये फिल्म देखी तो उन्हें भी ऐसा ही लगा। बात में उन्होंने इस बात का ख़ुलासा भी किया कि एक बार उन्होंने राजमौली का इंटरव्यू देखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने करीब 100 बार करण अर्जुन देखी है। माँ का अपने बेटे के लिए तड़पना और ये उम्मीद करना की एक दिन वो आ कर उन्हें मुक्ति दिलाएगा और दुश्मनों का ख़त्मा करेगा, ये राजमौली के दिमाग में करण अर्जुन की ही देन हो सकती है। राकेश रोशन ने इसके लिए राजमौली का धन्यवाद भी दिया।

अब राकेश रोशन ने एस एस राजामौली के इस कर्ज को उतारना चाहते हैं। वो कृष 4 और कृष 5 बनाएंगे बिल्कुल बाहुबली की तर्ज पर। हालांकि काफ़ी समय से ये ख़बरें आ रही हैं कि राकेश रोशन ‘बाहुबली’ के दो भागों की तरह अपनी कृष सीरीज़ को आगे बढ़ाना चाहते हैं। याद होगा कि इस साल जनवरी में जब रितिक रोशन ने अपना 44 वां जन्मदिन मनाया तो पापा राकेश रोशन ने उन्हें कृष के चौथे भाग की घोषणा कर तोहफ़ा दिया। ख़बर है कि कृष 4 और कृष 5 को एक साथ लिखा जा रहा है और उसे एक साथ बना कर कुछ अंतराल के बाद रिलीज़ किया जाएगा। ठीक उसी तरह जैसे बाहुबली पहले भाग को द बिगनिंग और दूसरे को कन्क्लूजन के नाम से रिलीज़ किया गया था।

You might also like