डॉक्टर पूर्णिमा गुप्ता हैं सेलेब्रिटीज की फेवरेट ज्योतिषी

डॉक्टर पूर्णिमा गुप्ता भारत में एक प्रसिद्ध ज्योतिषी हैं जिनकी इस विज्ञान के सभी गुणों और प्रथाओं में श्रद्धा है और इस क्षेत्र के सभी रहस्यमय ऋषियों का सम्मान करती है। यह उल्लेखनिय है कि अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ वह बहुत कम समय में जनता के बीच लोकप्रिय हो गई हैं।

डॉक्टर पूर्णिमा गुप्ता पद्म श्री (2018) की नामांकित उम्मीदवार हैं, जिन्होंने ज्योतिष में ज्योतिष रत्न, ज्योतिष भूषण, युवा महिला अचीवर जैसे विभिन्न पुरस्कार जीते हैं और वह राष्ट्रीय शिक्षा और अनुसंधान संस्थान से भी जुडी हुई है। उन्हें एनआईईआर द्वारा सर्वश्रेष्ठ टैरो कार्ड रीडर के रूप में भी सम्मानित किया गया है।

वह विभिन्न फाउंडेशनस का हिस्सा है और टेलीविजन पर ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर के बारे में कई शो आयोजित कर रही है। वह विभिन्न पत्रिकाओं के लिए लिखती हैं और कई प्रिंट मीडिया द्वारा कवर की जाती हैं। वह टैरो कार्ड और आध्यात्मिकता के इस ज्ञान को सिखाती और फैलाती भी है।

उन्होंने पुरोहित ज्योतिष को लोगों को सही मार्गदर्शन देने के स्पष्ट इरादे से शुरू किया है, उनका मानना है कि अगर वह एक व्यक्ति के भी जीवन को बदलने में मददगार होगी, तो वह अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगी।

वह बहुत सारे एनजीओ, वृद्धाश्रम, अनाथालयों से जुड़ी हुई हैं, घर पर कक्षाएं लेती हैं और लोगों को पढ़ाती हैं। समाज में उनके इस निस्वार्थ योगदान और उनके नेकदिल कामों की वजह से उन्हें “मदर टेरेसा सद्भावना पुरस्कार” थाईलैंड में डॉ अभिराम कुलश्रेष्ठ द्वारा प्रदान किया गया। डॉक्टर पूर्णिमा गुप्ता कहती हैं ”बेटी बचाओ, बेटी पढाओ, महान कार्य के लिए काम करें, मानवता की भलाई के लिए काम करें, किसी को दिन भर में मुस्कुराने की दिशा में काम करें।”

पूर्णिमा गुप्ता एक ऐसी ज्योतिषी रही हैं जिनका बॉलीवुड सितारों से भी कनेक्शन रहा है. जी हाँ, ज्योतिष विद्या और बॉलीवुड सितारों का साथ वर्षों से रहा है और पूर्णिमा भी कई सेलेब्रिटीज की ज्योतिषी रही हैं। सिंगर मिका सिंह और संगीतकार अंकित तिवारी सहित कई बॉलीवुड सितारों की प्रेडिक्शन पूर्णिमा गुप्ता ने की है. बॉलीवुड स्टार्स उनपर विश्वास जताते हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।