पुलकित सम्राट ने फैन्स से हैंडमेड मास्क इस्तेमाल करने को कहा

पुलकित सम्राट ने अपने फैंस से आग्रह किया कि सर्जिकल और एन 95 मास्क डॉक्टरों व वालंटियर्स के लिए छोड़ दें, और खुद के लिए मास्क घर पर बनाए।

कोवीड-19 संकट जिसने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है, पुलकित सम्राट इस दौरान काफी सक्रिय रहे है। अभिनेता संकट के इस समय में मदद करने के लिए वह सब कुछ कर रहे है जो वह कर सकते है। इस महामारी की व्यापक प्रकृति के कारण, N95 मास्क जैसी आवश्यक मेडिकल सप्लाय पर भी काफी असर पड़ा है, जो इस वायरस से लड़ने वालों के लिए सबसे ज्यादा जरुरी हैं।

पुलकित सम्राट ने N95 और सर्जिकल मास्क की कमी होने के कारण इस मुद्दे पर मदद करने का फैसला किया. अभिनेता ने एक पहल की शुरुआत करते हुए लोगों से घर पर अपने खुद के DIY मास्क  बनाने का आग्रह किया, ताकि प्रोफेशनल जरूरतमंदों को  N95 मास्क मिल सके।  पुलकित सम्राट ने अपने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों को घर पर ही अपना मास्क बनाने के लिए एक वीडियो शेयर  किया, ताकि एन 95 मास्क को कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं को प्रदान किया जा सके।

पुलकित सम्राट ने अपने कैप्शन में लिखा, ‘कृपया कर के हमारे डॉक्टरों और स्वयंसेवकों के लिए , जो इस कोरोना वायरस से लड़ रहे है उनके लिए , सर्जिकल या एन 95 मास्क छोड़ दें! इसे बनाना बहुत आसान है. आप इसे धो सकते हैं और पुन: प्रयोग में ला सकते है। ‘

N95 मास्क  टेस्ट कणों के 95% को ब्लॉक करने में मदद के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इसलिए वे उन लोगों के लिए आवश्यक हैं जो वायरस का इलाज कर रहे हैं, घर पर रहने वाले लोगों को मास्क की आवश्यकता नहीं है।

संकट के समय पुलकित सम्राट बहुत मुखर रहे हैं। उन्होंने जनता कर्फ्यू में भाग लिया, लॉकडाउन से निपटने के लिए टिप्स शेयर कीं और लोगों से फ्रंट लाइन पर लड़ रहे डॉक्टर, सेवाकर्मी , पुलिस के बारे में सोचने का आग्रह किया।

वह अपने प्रशंसकों को लगातार यह भी बता रहे हैं कि उन्होंने इस लॉकडाउन के दौरान अपना समय कैसे बिताया, उन्हें इस कठिन समय के दौरान प्रोडक्टिव होने के तरीके सिखाए। यह वीडियो इस स्टार द्वारा एक और पहल है, और हम देख सकते हैं कि वह इन कोशिशों के दौरान मदद करने के लिए सब कुछ कर रहे हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like