Gossipganj.com
Film & TV News

हमेशा सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्में करने की कोशिश करता हूंं – अज़मत ख्वाजा

0

अभिनेता अज़मत ख्वाजा जिन्होंने ऑक्सीजन, पेंडिंग लव, साइड ए साइड बी, जैसी फिल्मों में अभिनय किया है, उनका कहना है कि उन्होंने हमेशा वास्तविक  फिल्मों में काम करने की कोशिश की है जो सामाजिक मुद्दों पर आधारित हो।

अज़मत ख्वाजा ने मुंबई में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की “मैंने ‘ऑक्सीजन’ नामक एक फिल्म की है जो पर्यावरणीय मुद्दों पर आधारित है और उसके बाद मैनें एक फिल्म ‘फुटबॉल’ की, जो कहानी थी एक फुटबॉलर की। मैं हमेशा ही रियालिस्टिक फिल्में करना ही पसंद करता हूं जो सामाजिक मुद्दों पर आधारित होती है। मुझे शोएब निकश शाह जैसे दर्शकों से बहुत प्रोत्साहन मिला है।”

अपने फ़िल्मी करियर के बारे में बात करते हुए, अज़मत ने कहा, “मैंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2016 में राहत काज़मी सर के साथ  ‘साइड ए साइड बी’ नामक फ़िल्म से की थी और उस फ़िल्म से मुझे लगने लगा था कि मैं एक्टिंग में कुछ कर सकता हूँ। उसके बाद, मैंने 2017 में, ‘पेंडिंग लव’ नामक एक और फिल्म की। मैंने उस फिल्म में समानांतर लीड में भूमिका निभाई। यह बाइसेक्शुअलिटी पर आधारित थी, इसलिए इसे रिलीज़ करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।”

उन्होंने कहा, “मैंने ‘माई एंजल माई टीचर’ नामक एक फिल्म की थी, जिसे शोएब निकश शाह द्वारा निर्देशित किया गया था और यह हमारे देश की शिक्षा प्रणाली पर आधारित थी। उस फिल्म में, मैंने एक ड्राइवर की भूमिका निभाई थी जो शिक्षित व्यक्ति होने के बावजूद अपने परिवार का समर्थन करने के लिए एक ड्राइवर की नौकरी करता है। ‘माई एंजेल माई टीचर’ को शेमारू द्वारा अधिग्रहित किया गया है, क्योंकि उन्हें यह बहुत पसंद आया है और अब, यह शेमारू के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होगा।

अपनी पृष्ठभूमि के बारे में बात करते हुए, अज़मत ने कहा, “मैं जम्मू और कश्मीर के जिला  पुंछ रहने वाला हूँ। मैं हमेशा बचपन से ही क्रिएटिव फील्ड में कुछ करना चाहता था, इसलिए मैंने एक्टिंग करना शुरू कर दिया। मैं पुंछ जिले के साथ साथ तहसील मंडी से अभिनय में करियर शुरू करने वाला पहला व्यक्ति हूं। उस जगह से फिल्म जगत में कदम रखना वास्तव में काफी मुश्किल था क्योंकि वहाँ कोई भी कैरियर के रूप में अभिनय करने के बारे में नहीं सोचता है। ”

डिजिटल प्लेटफॉर्म के आगे बढ़ने से उद्योग में अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं को काफी मदद मिली है, इस बारे में बात करते हुए, अज़मत ने कहा, “अब, अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं के लिए नेटफ़्लिक्स और हॉटस्टार जैसे डिजिटल प्लेटफार्मों के माध्यम से अपनी प्रतिभा दिखाना आसान हो गया है और यही कारण है, कि इस उद्योग में काम पाना भी आसान हो गया है जो कि पहले नहीं था।”

अपने आगामी प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए, अज़मत ने कहा, “मैं एक फिल्म कर रहा हूं जिसका नाम ‘एंटीना’ है जिसे हम लद्दाख में शूट करेंगे। ‘माई एंजल माई टीचर’ की निर्माता साक्षी सेठ फिल्म का निर्माण कर रही है। यह शोएब निकश शाह द्वारा निर्देशित है।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...