सीता कासमी की शादी 15 की उम्र में ही उनके भाई से कर दी गई फिर…

सीता कासमी की जो अफगानिस्तान के काबुल शहर की रहने वाली है। उनका जन्म 6 अप्रैल 1983 को काबुल में हुआ था। इनका बचपन काफी तकलीफ में बीता क्योंकि उस समय अफगानिस्तान में हिंसा चल रही थी। हालांकि आज भी उस देश में शांति नहीं हो सकी है।

View this post on Instagram

#سیتا #سیتاقاسمی

A post shared by Seeta_Qasemie سیتا قاسمی⭐ (@officialseetaqasemie) on

ऐसे में सीता कासमी का पूरा परिवार पाकिस्तान में आ गया। पाकिस्तान में स्थाई रूप से रहने के लिए सीता कासमी के परिवार वालों ने उनकी शादी तय कर दी। उस समय उनकी उम्र मात्र 15 साल की थी और उनकी शादी उनके चचेरे भाई से कर दी गई।

जिसके बाद सीता कासमी को वह अक्सर प्रताड़ित करता था। लेकिन मजबूरन उन्हें पति धर्म निभाना पड़ा और उन्हें एक लड़का और एक लड़की भी पैदा हुए। लेकिन फिर भी आखिरकार उनका तलाक हो ही गया।

तलाक के बाद उन्होंने अपने हुनर को तराशा और अपनी गायकी और अपने खूबसूरत चेहरे के साथ गाना शुरू कर दिया। ऐसे ही एक कार्यक्रम चल रहा था उस दौरान कैमरामैन ने कहा कि वे अपनी कला को आगे बढ़ाएं और खुद के गाने तैयार करें और नई तकनीक का प्रयोग कर आगे बढ़े।

इस प्रकार सिंगर के तौर पर भी उनकी शुरुआत हो गई थी। उनके गीत ‘बिया तू’ और ‘दिलबेर मेहरबानम’ तो लोगों की जुबां पर चढ़ गए। सोशल मीडिया में उनके फैंस की तादाद भी बढ़ने लगी।

लेकिन तमाम मुश्किलों का सामना करके यह अपनी कामयाबी से पूरी दुनिया का दिल जीत रही है। सीता कासमी की आवाज बहुत ही खूबसूरत है और इनके पास्तो और दारी भाषा में गाए गाने लोगों को झूमने पर मजबूर कर देते हैं।

सीता क़ासमी की खूबसूरती और गायकी के लाखों दीवाने हैं। ट्विटर, फ़ेसबुक जैसे तमाम सोशल साइट नेटवर्क पर लाखों लोग उन्हें फॉलो करते है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like