Gossipganj.com
Film & TV News

पाकिस्तान ने बौखलाहट में खुद के पेट पर मारी लात | बैन की भारतीय फिल्में

पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया। भारत सरकार के अनुच्छेद 370 खत्म करने के फैसले के बाद इमरान खान सरकार ने पहले भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते तोड़ने का ऐलान किया।

पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को वापस भेजने का ऐलान किया। भारत से पाकिस्तान उच्चायुक्त को वापस बुलाने का ऐलान किया और अब अपने मुल्क में भारतीय फिल्मों के बैन का ऐलान कर दिया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की विशेष सहायक सहयोगी फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि अब पाक में भारतीय फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी।

फिरदौस आशिक अवान ने बताया कि पाक की ओर से कश्मीरियों को राजनीतिक, नैतिक, राजनयिक समर्थन दिया जाना बदस्तूर जारी रहेगा।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब पाक ने भारतीय फिल्मों पर बैन लगाया है। इसी साल बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान ने अपने मुल्क में भारतीय फिल्मों को दिखाने से इंकार कर दिया था।

हालांकि पाकिस्तान के फैसले से पहले पुलवामा आतंकी हमले का विरोध जताते हुए तमाम भारतीय फिल्ममेकर्स ने खुद अपनी फिल्मों को वहां रिलीज करने से इंकार कर दिया था।

बताते चलें कि पाक अभी तक ‘राजी’, ‘रेस 3’, ‘पैडमैन’, ‘मुल्क’, ‘अय्यारी’, ‘परी’, ‘परमाणु’, ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ जैसी तमाम बॉलीवुड फिल्मों पर बैन लगा चुका है।

पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर बैन लगाने से बॉलीवुड को कोई खास फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि मौजूदा समय में सिनेमा के बढ़ते दायरे में बॉलीवुड फिल्में कई-कई देशों में रिलीज होती हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।