Gossipganj.com
Film & TV News

फिरोज खान ऐसा शेर जिसके पाकिस्तान आने पर परवेज मुशर्रफ ने लगा दिया था बैन

फिरोज खान बॉलीवुड के ऐसे शख्सियतों में शुमार थे जिनकी सिर्फ फिल्‍में ही नहीं स्टाइल और शाही अंदाज भी लोगों के बीच उत्सुकता का कारण बना रहता था। फिरोज खान का निधन 27 अप्रैल 2009 को बेंगलुरू में लंग कैंसर की वजह से हुआ था।

उनका जन्‍म 25 सितंबर 1939 को बैंग्‍लोर में हुआ था। फिरोज का परिवार अफगानिस्तान से भारत पहुंचा था। उनके पिता अफगानिस्तान के गजनी में रहते थे जबकि उनकी मां ईरानी थीं। फिरोज ने पाकिस्‍तान जाकर ऐसा कुछ कहा था जिसके बाद उनके पाकिस्‍तान जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

परवेज मुशर्रफ कांपते थे फिरोज खान से

साल 2006 में फिरोज खान अपने भाई अकबर खान की बॉलीवुड फिल्म ‘ताजमहल’ के प्रमोशन के सिलसिले में पाकिस्तान के लाहौर गए थे। इस दौरान उन्होंने खुलेआम पाकिस्तान के खिलाफ बोला था। फिरोज के बयान के बाद उस वक्त के राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने उनके पाकिस्तान आने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

उन्‍होंने भारत की तारीफ करते हुए कहा था,’ भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। हमारे देश में मुसलमान आगे बढ़ रहे हैं और तरक्की कर रहे हैं। हमारे राष्ट्रपति मुस्लिम हैं। प्रधानमंत्री सिख हैं। पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर बना था लेकिन आज हालात देखिए लोग एक दूसरे को मार रहे हैं।’ उस वक्‍त मनमोहन सिंह भारत के प्रधानमंत्री थे और राष्ट्रपति के पद पर एपीजे अब्दुल कलाम थे।

फिरोज खान का एयर होस्‍टेस के साथ रहते थे लिव इन में

फिरोज अपने अफेयर को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे। उनका नाम जुड़ा था एयर होस्टेस ज्योतिका धनराजगिर के साथ। कहा जाता है कि फिरोज खान पहली नजर में ही ज्‍योतिका को दिल दे बैठे थे। उस समय अभिनेता पहले से शादीशुदा थे। उनकी पत्‍नी को इस बारे में पता चला तो उन्‍होंने फिरोज के साथ शादी तोड़ने का फैसला कर लिया। उन्‍होंने पत्‍नी सुंदरी को छोड़ दिया और ज्‍योतिका के साथ लिव-इन में रहने लगे। लेकिन जब भी ज्योतिका फिरोज से शादी के लिए कहतीं वो टालते रहते। इसके बाद ज्‍योतिका ने उनसे रिश्‍ता तोड़ लिया। जिसके बाद फिरोज पत्‍नी के पास लौट आये।