एक ही तारीख पर दुनिया को अलविदा कहा कुर्बानी के अभिनेताओं ने , अब इसे महज इत्तेफाक कहें या नियती। कहें कुछ भी लेकिन है सत्य। सन 1980 में धमाल मचाने वाली कुर्बानी फिल्म के लाखों-करोंड़ों दिलों पर राज करने वाले तीनों दिग्गज सितारे अमजद खान, फिरोज खान और विनोद खन्ना का देहांत एक ही तारीख को हुआ। हां यह अलग बात है कि वर्ष अलग-अलग हैं। दरअसल, तीनों सितारों में सबसे पहले अमजद खान का देहांत का हुआ और फिर फिरोज खान और अंत में विनोद खन्ना का।तीनों ने कुर्बानी में किया था उम्दा प्रदर्शनफिल्म जगत के ये तीनों सितारों ने अपनी-अपनी अदाकारी के बूते लाखों-करोड़ों दिलों पर राज किया।

इसे भी पढ़िए:   डायरेक्टर लेख टंडन के निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर, ऐसे जताया दुख

27 जुलाई 1992

शोले के गब्बर और फिल्म में पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाने वाले अमजद खान की मृत्यु 27 जुलाई 1992 को मुंबई में हुई। हृदयघात से शून्य में विलीन हुए दिग्गज कलाकार को लोग आज भी उनकी बेहरीन आदकारी के लिए याद करते हैं। और फिल्म शोले का उनका गब्बर का किरदार मानो हमेशा-हमेशा के लिए अमर हो गया।

इसे भी पढ़िए:   कन्नड़ की टीवी एक्ट्रेस रेखा सिंधू की कार दुर्घटना में मौत

27 अप्रैल 2009

अपनी आवाज, स्टाइल और अदाकारी के बूते फिल्मी सितारों में पहचान बनाने वाले फिरोज खान को शायद ही कोई हो जो न जानता हो। कुछेक फिल में तो इनके किरदार आज भी लोगों के जेहन में हैं। लंबे समय से लंग्स कैसर से जूझने के बाद फिरोज खान का देहांत 27 अप्रैल 2009 को बेंगलुरू में हुआ।

इसे भी पढ़िए:   मंदाकिनी ने झरने के नीचे किया था ऐसा काम जो आज की एक्ट्रेस सोच भी नहीं सकतीं

27 अप्रैल 2017

परवरिश, कुर्बानी जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम करने वाले विनोद खन्ना का देहांत इस वर्ष 27 अप्रैल को लंबी बीमारी के बाद हुआ।

LEAVE A REPLY

three × 1 =