Gossipganj.com
Film & TV News

सिम्मी ग्रेवाल के एक इंटीमेट सीन ने तब मचा दी बॉलीवुड में सनसनी

सिम्मी ग्रेवाल के एक इंटीमेट सीन ने तब मचा दी बॉलीवुड में सनसनी , ‘लेडी इन व्हाइट’ सिम्मी ग्रेवाल का जन्म दिल्ली में हुआ था लेकिन उनका पालन-पोषण ब्रिटेन में हुआ।  इसके बाद वह भारत वापस लौट आईं थी। सिम्मी ग्रेवाल ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में की थी। उनके मन में एक्टर बनने की चाह राज कपूर की फिल्म आवारा देखकर हुई। उस वक्त वह 5 साल की थीं। उन्होंने साल 1962 में फिरोज खान के साथ डेब्यू किया था। ‘टार्जन गोज टु इंडिया’ नाम से आई इस अंग्रेजी फिल्म में उनके साथ फिरोज खान लीड रोल में थे। ये फिल्म उन्हें उनके एक्सेंट और अच्छी अंग्रेजी की वजह से मिली थी।

सिमी को कई बड़े निर्देशकों के साथ काम करने का मौका भी मिला था। उन्होंने राज कपूर, सत्यजीत रे, मृणाल सेन और राज खोंसला जैसे निर्देशकों के साथ काम किया है। ‘मेरा नाम जोकर’ और ‘सिद्धार्थ’ उनकी दो सबसे चर्चित फिल्में रहीं। 1970 के मध्य में इन्होंने अपने ब्रदर इन लॉ यश चोपड़ा की हिट फिल्म ‘कभी कभी’ में भी काम किया। इसके अलावा सिमी ने ‘चलते चलते’ में काम किया। फिल्म ‘कर्ज’ में नेगेटिव रोल में सिमी ग्रेवाल सबकी नजर में आ गईं। साल 1972 में सिम्मी ग्रेवाल सिद्धार्थ नाम की एक फिल्म में शशि कपूर के साथ न्यू़ड सीन करने को लेकर सुर्खियों में थीं। ये बॉलीवुड का पहला न्यूड सीन भी था। 

एक सीन में तो शशि कपूर न्यूड सिमी ग्रेवाल के सामने खड़े थे। इसके अलावा भी फिल्म में काफी बोल्ड सीन्स थे। लेकिन सेंसरशिप और कंट्रोवर्सी के चलते ये फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी।

सिमी ने यूके के चैनल 4 के लिए ‘लिविंग लीजेंड राजकपूर’ एक डॉक्यूमेंट्री भी बनाई थी। ये डॉक्यूमेंट्री ‘इंडियाज राजीव’ के तीन पार्ट्स को फॉलो करके बनाई गई थी। इसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का भी इंटरव्यू लिया था। इसके अलावा सिमी ग्रेवाल ने एक हिंदी फीचर फिल्म ‘रुखसत’ का लेखन और निर्देशन भी किया है। वे इसके अलावा टेलीविजन कमर्शियल्स का भी निर्माण कर चुकी हैं।

सिमी अपनी पर्सनल लाइफ के कारण भी काफी सुर्खियों में रही थीं। सिमी का अफेयर पाकिस्तानी बिजनेसमैन सलमान तासीर के साथ था। सलमान तासीर बाद में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गर्वनर बने थे। हालांकि, बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया था। सलमान तासीर के अलावा सिमी का नाम सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी के साथ भी जुड़ा। हालांकि, शर्मिला टैगोर और मंसूर के रिश्ते के बाद ये दोनों भी अलग हो गए थे। नवाब पटौदी के बाद सिमी की लाइफ में रवि मोहन की एंट्री हुई। वे दिल्ली के बड़े राजघराने चूनामल की फैमिली से थे। रवि मोहन और सिमी ने शादी भी की लेकिन कुछ समय बाद दोनों का तलाक हो गया था।

फिल्मों के अलावा सिम्मी की दूसरी पहचान उनका टॉक शो रांदेवू विथ सिमी ग्रेवाल है। रेंदे्व्यू विद सिमी ग्रेवाल काफी पॉपुलर हुआ था। ये टॉक शो शुरुआत में सेलेब्स को करीब से जानने का एक जरिया था। सिमी ग्रेवाल का शो इस शो में वह बॉलीवुड के कई बड़े सितारों का इंटरव्यू लेती थीं। इसमें अमिताभ-जया बच्चन, शाहरुख-गौरी खान, सैफ अली खान आदि जैसे सितारे खुलकर पर्सनल लाइफ के बारे में बात कर चुके हैं।