Gossipganj.com
Film & TV News

मौसमी चटर्जी ने प्रेग्नेंसी की हालत में किया था रेप सीन । सीन के दौरान होने लगी थी ब्लीडिंग

मौसमी चटर्जी की रोटी कपड़ा और मकान’ (1974) सबसे सक्सेसफुल फिल्म मानी जाती है। डायरेक्टर मनोज कुमार की इस फिल्म में मौसमी ने रेप सरवाइवर तुलसी का रोल किया था। फिल्म का रेप सीन हिंदी सिनेमा के सबसे डिस्टर्बिंग सीन्स में गिना जाता है। खास बात यह है कि मौसमी ने प्रेग्नेंसी की हालत में यह सीन किया था।

मौसमी चटर्जी बताती हैं कि इस सीन के लिए मैंने दो ब्लाउज पहने थे और विलेन ने ऊपर वाला ब्लाउज खींचा था। शूटिंग के दौरान उनके ऊपर ढेर सारा आटा गिर गया। वे पसीने से तर थीं और हर चीज चिपक जा रही थी। मुंह में आटा जाने के कारण खूब उलटियां हुई थी। मौसमी के मुताबिक उस वक्त मैं प्रेग्नेंट थी और शूटिंग के दौरान नीचे गिरने से ब्लीडिंग होने लगी थी। मुझे अस्पताल ले जाया गया। किस्मत से मैंने बच्चे को नहीं खोया।

इसी इंटरव्यू में मौसमी ने एक दूसरी फिल्म की शूटिंग जहरीला इंसान के सेट में प्रोड्यूसर पुत्तन कनागल ने उनके साथ क निर्दयता की किस्से कुछ बातें भी शेयर की। एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी ने प्रोड्यूसर जयंत मुखर्जी से शादी की थी। उनकी दो बेटियां- पायल और मेघा हैं। उन्हें फिल्म रोटी कपड़ा और मकान के लिए 1974 में बेस्ट एक्ट्रेस इन सपोर्टिंग रोल मिला था।

मौसमी ने एक इंटरव्यू में कहा कि तबियत खराब होने के बावजूद रोटी कपड़ा और मकान के प्रोड्यूसर ने अगले दिन सेट में रिपोर्ट करने के लिए कहा। इस सिचुएशन में रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, विनोद खन्ना और विनोद मेहरा ने मेरी काफी मदद की थी।