Gossipganj.com
Film & TV News

जयप्रदा के साथ ऑन स्क्रीन बेकाबू हो गया था ये अभिनेता

जयाप्रदा ने मारा था ज़ोर का चांटा

जयप्रदा के साथ ऑन स्क्रीन बेकाबू हो गया था ये अभिनेता, पिछले साल फिल्‍म अभिनेत्री राधिका आप्‍टे ने बॉलीवुड का एक काला चेहरा सामने रखा था। राध‍िका ने बताया था कि तमिल फिल्म की शूटिंग के दौरान मशहूर साउथ एक्टर ने उनके पैरों में गुदगुदी करना शुरू कर दिया। इस घटना के वक्‍त राधिका ने उस एक्‍टर को थप्पड़ मार दिया था। राधिका के बाद बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा जया प्रदा ने भी ऐसी ही घटना का ज़िक्र किया था।

जयाप्रदा ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, कन्नड़, मलयालम, बांग्ला और मराठी भाषा में फिल्में की। जयाप्रदा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्मों से की, लेकिन उन्हें असली पहचान बॉलीवुड में आकर ही मिली। हिंदी फिल्मों में सफल होने के बावजूद जयाप्रदा दक्षिण भारतीय सिनेमा से भी जुड़ी रहीं। तीन दशक लंबे करियर में जयाप्रदा ने लगभग 200 फिल्मों में काम किया।

बता दें कि जयाप्रदा बॉलीवुड की उन गिनी-चुनी अभिनेत्रियों में हैं जिनमें सौंदर्य और अभिनय का अनूठा संगम है। महान फिल्मकार सत्यजीत रे उनके सौंदर्य और अभिनय से इतने प्रभावित थे कि वे उन्हें विश्व की सुंदरतम महिलाओं में एक मानते थे, लेकिन बॉलीवुड में उनके साथ भी ऐसी घटना घटी जो झकझोर देती है।

बता दें कि जयप्रदा और दलीप ताहिल एक फिल्म के ल‍िए सीन शूट कर रहे थे। सीन के दौरान दलीप बेकाबू हो गए और उन्होंने जया को कसकर पकड़ लिया। ऐसे में खुद को दलीप के चंगुल से बचाने के चलते जया ने उन्हें जोरदार चांटा जड़ दिया। इतना ही नहीं जयप्रदा ने चांटा मारने के बाद दलीप से कहा कि यह रियल नहीं रील लाइफ है। इस घटना का खुलासा काफी पहले हो चुका है।

जयप्रदा का जन्म आंध्रप्रदेश के एक छोटे से गांव राजमुंदरी में 3 अप्रैल 1962 को एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ। उनके पिता कृष्णा तेलुगु फिल्मों के वितरक थे। बचपन से ही जयप्रदा का रूझान नृत्य की ओर था। उनकी मां नीलावनी ने नृत्य के प्रति उनके बढ़ते रूझान को देख उन्हें नृत्य सीखने के लिये दाखिला दिला दिया।