पेनाल्टी मचा रही है नेटफ्लिक्स पर धूम

पेनाल्टी इन दिनों नेटफ्लिक्स पर ट्रेंड कर रही है। इस फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है। बता दें कम ही बजट में बनाई गई इस सोशल ड्रामा फिल्म को ऑडियंस से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

फिल्म की कहानी लखनऊ के एक फुटबॉल प्लेयर की है, जो नेशनल लेवल पर फुटबॉल खेलने का सपना देखता है, लेकिन वो नॉर्थ ईस्ट से है, जिसकी वजह से उसके साथ भेदभाव किया जाता है। फिल्म की कहानी नार्थ ईस्ट इंडिया के लोगों के साथ अपने ही देश में हो रहे नस्लीय भेदभाव की दशा को दर्शाती है।

ये फिल्म सोशल इशू और स्पोर्ट्स दोनों का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है, ऐसा पहली बार है जब इन दोनों मुद्दों को लेकर फिल्म बनाई गई है। ऐसे बहुत से मुद्दों को  लेकर लोगों को धमकाया जाता है, जिससे लोग परेशान हो जाते हैं या बाहर निकल जाते हैं। इस फिल्म में इन सब चीजों को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है।

खेल को एक खेल की तरह खेलना चाहिए, कोई भी खेल खेलने के लिए किसी का धर्म, जाति या स्टेट नहीं देखना चाहिए।

बहुत ही दुख की बात है कि एक तरफ हम भारतीय खेलों में उनके योगदान के लिए बाईचुंग भूटिया, मैरी कॉम, सुनील छेत्री का सम्मान करते हैं लेकिन वास्तव में, नॉर्थ ईस्ट की जनता आज भी आएं दिन नस्लीय भेदभाव का सामना करती  हैं। “पेनाल्टी” की कहानी भारतीयों के इस दोहरे चेहरे को सबके सामने उजागर करती है।

इस फिल्म को बहुत ही बढिया तरीका से रचा गया है। सभी किरदारों को डिटेल के साथ दर्शाया गया है और सभी ने बहुत ही अच्छा परफॉरमेंस दिया हैं। फिल्म मेकर्स ने फिल्म को बनाने में बहुत मेहनत की है जो फिल्म में साफ झलक रहा है। बता दें “पेनाल्टी” की कहानी बहुत ही प्यारी है, लेकिन साथ ही आपके ऊपर बहुत ही गहरा प्रभाव डालेगी और यकीनन आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी।

पेनाल्टी को नीलेश शाकिया द्वारा प्रोड्यूस किया गया है और अखिलेश चौधरी और स्पर्श खेतरपाल द्वारा लिखा गया है।

फिल्म में लुकराम समिल, मनजोत सिंह, शशांक अरोरा, के के मेनन, आकाश दाभाडे, सृष्टि जैन, बिजोय थंगजाम, मोहित नैन और अश्विन कौशल भूमिकाओं में दिखाई देंगे।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like