एण्डटीवी के ‘बाल शिव‘ में मौली गांगुली निभायेंगी अनुसूया का किरदार

मशहूर एक्टर मौली गांगुली दो साल के लंबे अंतराल के बाद टेलीविजन पर वापसी कर रही हैं। वे एण्डटीवी के मायथोलाॅजिकल शो, ‘बाल शिव‘ में अनुसूया का अहम किरदार निभाने वाली हैं। भगवान शिव और उनके विभिन्न अवतारों से जुड़ी सारी रोचक कहानियों में एक कहानी ऐसी है जिसे इससे पहले कभी नहीं दिखाया गया है। वह कहानी है बाल शिव और उनके बाल रूप की। भगवान शिव ने कई सारे अवतार लिये हैं, लेकिन उन्होंने बचपन और मां के प्यार का अनुभव नहीं किया। ज़ी स्टूडियोज द्वारा निर्मित ‘बाल शिव‘ में उनके बचपन और आत्म-ज्ञान के कई अध्यायों के माध्यम से मां और बेटे (महासती अनुसूया और बाल शिव) की एक अनकही पौराणिक कथा दिखायी जायेगी।

अनुसूया के किरदार को लेकर उत्साहित मौली गांगुली कहती हैं, ‘‘अपनी दिलचस्प कहानी और जाने-माने एक्टर्स के साथ ‘बाल शिव‘ जैसे एक अनोखे शो का हिस्सा बनना मेरे लिये एक यादगार अनुभव है। अनुसूया का किरदार इस शो के अहम किरदारों में से एक है। कहानी में महादेव के बाल रूप की एक अनकही और रोचक कथा बतायी गयी है। इसके साथ ही यह मां-बेटे के अटूट रिश्ते की भी कहानी है। ये मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे इतने अहम किरदार के लिये चुना गया है। अपने पूरे कॅरियर के दौरान मैंने कई तरह के किरदार निभाये हैं, लेकिन यह वाकई काफी अलग हटकर है। अनुसूया में शक्ति और साहस दोनों ही है। वह गुरुकुल और उसके बच्चों की देखभाल अपने बच्चों की तरह करती है। उन्हें अच्छी शिक्षा देती है और उनमें अनुशासन का भाव जगाती है। अपने पति के प्रति असीम श्रद्धा और विश्वास की वजह से ही उन्हें महासती कहा जाता है।‘‘

किरदार से जुड़ी तैयारियों के बारे में मौली कहती हैं, ‘‘हमारे पास एक रिसर्च टीम भी है। उन्होंने विभिन्न किरदारों की बारीकियों को और अधिक गहराई से समझने और उसे आत्मसात करने में मदद की। इसके अलावा, हमें हर तरह से तैयार करने के लिये एक के बाद एक वर्कशाॅप भी करवायी। चाहे वह एक्सप्रेशन की बात हो, बाॅडी लैंग्वेज, डायलाॅग बोलना हो, आवाज में बदलाव लाना हो, लुक टेस्ट, काॅस्ट्यूम ट्रायल्स और ऐसी ही काफी सारी चीजों के लिये वर्कशाॅप कराये गये। ‘बाल शिव‘ मेरा दूसरा मायथोलाॅजिकल शो है और यह बाकी बाल लीलाओं से काफी अलग है। इस शो के हर किरदार को परदे पर उतारने के लिये काफी ज्यादा रिसर्च और तैयारियां की गई हैं। इसके साथ भव्यता और जिम्मेदारी का एहसास जुड़ा है। वैसे, इसमें कोई शक नहीं कि, इस तरह के गंभीर और धार्मिक किरदार निभाने से बहुत कुछ सीखने को मिलता है।‘‘

‘बाल शिव‘ में मौली गांगुली को अनुसूया के रूप में देखिये, 31 अगस्त से रात 8 बजे, हर सोमवार से शुक्रवार, सिर्फ एण्डटीवी पर।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like