#मिशन5000 – मिशन जोश ने मिलाया हाथ बॉलीवुड सिंगर तुलसी कुमार से, मिलकर बदलेंगे 5000 कोरोना ग्रस्त लोगों की ज़िन्दगी

मिशन जोश और बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर तुलसी कुमार मिलकर अब 5000 लोगों की ज़िन्दगी बदलने वाले है हमारे NGO पार्टनर के साथ मिलकर, भारत के शहरों में कोविड पेशेंट के घर निशुल्क ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर भेज कर। देश भर में हॉस्पिटल में ऑक्सीजन और बेड की बहुत कमी हो रखी है। इस इनिशिएटिव के माध्यम से जो पेशेंट अपने घर में कोरोना से लड़ रहे है और जो क्रिटिकल नहीं है उनके घर निशुल्क ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर भेजे जा रहे हैं। इस कैंपेन का एम है 5 करोड़ और हर कंट्रीब्यूशन मैटर करती है।

देशभर में कोरोना वायरस की सेकंड वेव से लोग जूझ रहे है और जगह जगह लोग ऑक्सीजन की कमी से सफर कर रहे हैं। केस दिन पर दिन बढ़ रहे है और इस वजह से ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स की डिमांड काफी बढ़ रही है। इनकी शॉर्टेज होने की वजह से सोशल मीडिया पर लोगों के मैसेज की भरमार है जहाँ लोग अपने परिवार और दोस्तों के लिए ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर ढूंढ रहे हैं।

तुलसी कुमार म्यूजिक इंडस्ट्री में भारत की आवाज़ है और वह अब इस मुश्किल वक़्त में इन लोगों की आवाज़ बनना चाहती है। इस इनिशिएटिव के माध्यम से आज के समय में लोगों की ज़िन्दगी पर छाप छोड़ना है और इसको महाराष्ट्र के स्पेशल IGP डॉक्टर प्रताप दिघवकर, फरहाना हक और फरज़ाना हक़ सपोर्ट कर रहे हैं।

तुलसी कुमार ने कहा, “सेकंड वेव और उसकी वजह से भारत पर पड़े असर को देखते हुए मुझे लगा यही सही वक़्त है कुछ कर दिखाने का। हमने #मिशन5000 को लांच किया है जिसके माध्यम से कोविड पेशेंट्स जो ज्यादा क्रिटिकल नहीं है उनके घरो पर निशुल्क ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर भेजा जायेगा। इसका मुख्य उद्देश्य है घरो पर ही पेशेंट को ठीक करना जिस से हॉस्पिटल बीएड में क्रिटिकल पेशेंट की देखभाल की जा सके। बूँद बूँद से सागर बनता है और इसलिए जो भी हमारे इस मिशन में सहायता करना चाहता है वह डोनेट करे। 

मिशन जोश के फाउंडर मानसी और विनव के साथ मैं भी कोरोना से ग्रसित लोगों की मदद के लिए खड़ी हूँ। हम अलग अलग शहरों में मौजूद NGO के साथ मिलकर उन लोगों तक ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर पहुचायेंगे जिन्हे उसकी बहुत जरुरत है। इस कैंपेन का गोल 5 करोड़ है जिस से 5000 ज़िन्दगियों पर असर होगा।

जब एक बार इम्पैक्ट हो जायेगा हम ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर को हॉस्पिटल्स और NGO को दान में देंगे जिस से यह साइकिल चलती रहे क्यूंकि कॉन्सेंट्रेटर की उम्र 5 साल की होती है। मैं हमेशा से कुछ अच्छे कॉज के लिए आवाज़ उठाती आयी हूँ और कोरोना अपने आस पास बहुत लोगों को मरते देखा है। इसलिए इस मिशन के माध्यम से हम ज्यादा से ज्यादा लोगों की ज़िन्दगी बचाना चाहते है।

मैं पहले से ही हर कंट्रीब्यूटर,सुप्पोर्टर और मेरे मीडिया फ्रेंड्स का तहे दिल से धन्यवाद देती हूँ। “

इस मिशन जोश के माध्यम से हम बहुत सी NGO के साथ जुड़ रहे है जिस से पेशेंट के घरो में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर पहुचाये जाएंगे। यह वक़्त है जब हमें आगे आकर मदद करनी चाहिए। हर कंट्रीब्यूशन मैटर करती है और इसलिए इसको आप अपने दोस्तों और परिवार वालो के साथ शेयर करें। हम जानते थे हमें तुलसी कुमार जैसे शख्सियत के साथ मिलकर ही यह काम करना था जो इस इनिशिएटिव को काइंडनेस और प्यार के साथ आगे बढ़ा सके। “मिशन जोश के फाउंडर्स मानसी और विनव ने कहा।

इस कोलैबोरेशन के बारे में ketto.org के को फाउंडर और CEO वरुण शेठ ने कहा, “हम मिशन जोश के साथ मिलकर मिशन 5000 को पूरा करने के लिए बहुत खुश है और इसके माध्यम से हम कोविड पेशेंट को घर ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर पहुचायेंगे। इसके माध्यम से हम हॉस्पिटल के बर्डन को कम कर पाएंगे। हम ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करना चाहते हैं। Ketto में हम पिछले दो हफ्तों से एक्सेसिबिलिटी और अफ्फोर्डेबिलिटी के गैप को ब्रिज कर रहे हैं। अभी तक हमने 2500 कोविड रिलीफ कैंपेन होस्ट किये है जिसमे से 30 परसेंट में हमने ऑक्सीजन और कोविड केयर सप्लाइज के लिए फण्ड इकठे किये है। अभी तक हमने कोविड रिलीफ कैंपेन के माध्यम से 70 करोड़ इकठा किया है।

इस इनिशिएटिव के माध्यम से हम मुंबई, दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद,गुवाहाटी, सूरत ,पुणे और कई और शहरों में रह रहे लोगों की ज़िन्दगी बचाएंगे। हम कैंसर पेशेंट जो कोरोना पॉजिटिव है और जिन्हे तुरंत अपने घरो में मदद करना चाहते है। यह मदद हमारी NGO संजीवनी -लाइफ बियॉन्ड कैंसर के माध्यम से की जायेगी।

दिल्ली पुलिस टीम जो कोरोना से अफेक्टेड है, उन्हें हमारी NGO लाड़ली फाउंडेशन के माध्यम से मदद दी जाएगी। हमारा NGO सिल्वर लाइनिंग्स के माध्यम से उन लोगों की मदद की जाएगी जो अकेले रहते है या जिनके घर में बुजुर्ग लोग कोरोना से अफेक्टेड है। हमारा उद्देश्य है उन लोगों तक निशुल्क ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर पहुंचाना जिन्हे इनकी सबसे ज़्यादा ज़रुरत है और जो इसे अफोर्ड सकते। 

Link to Support

Support the Mission here: https://www.ketto. org/fundraiser/mission5000

Source – News Helpline

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like