मिशन इम्पॉसिबल फॉल आउट का बॉक्स ऑफिस पर धमाल, साहेब बीवी और गैंगस्टर भी नहीं टिके

मिशन इम्पॉसिबल फॉल आउट का बॉक्स ऑफिस पर धमाल, साहेब बीवी और गैंगस्टर भी नहीं टिके, हॉलीवुड फ़िल्में बॉलीवुड को कड़ी टक्कर दे रही हैं। इसकी ताज़ा मिसाल टॉम क्रूज़ के ब्लॉकबस्टर फ्रेंचाइजी की अगली फ़िल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल फॉल आउट’ है, जिसने पहले ही दिन भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर धुआंधार शुरुआत की है।

27 जुलाई को रिलीज़ हुई ‘मिशन इम्पॉसिबिल फॉल आउट’ ने लगभग 10 करोड़ की ओपनिंग ली है। इस साल रिलीज़ हुई हॉलीवुड फ़िल्मों में यह तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है। दुनियाभर में मशहूर ‘मिशन इम्पॉसिबिल’ सीरीज़ की यह छठी फ़िल्म है।

‘मिशन इम्पॉसिबिल’ सीरीज़ की शुरुआत 1996 में हुई थी। एक असंभव सा दिखने वाला मिशन और एजेंट ईथन हंट के दुस्साहसिक कारनामे, इस सीरीज़ की ख़ासियत रही है।

एक्शन की तो पूछिए ही मत। दुनिया की दुर्गम जगहों और इमारतों पर टॉम क्रूज़ कूदते-फांदते नज़र आते हैं, जिन्हें देखकर सांस अटक जाती है। यही ‘मिशन इम्पॉसिबिल’ सीरीज़ की USP भी है।

इस सीरीज़ से भी भारतीय कलाकारों का जुड़ाव होता रहा है। 2011 में आयी ‘घोस्ट प्रोटोकॉल’ में अनिल कपूर एक छोटे से किरदार में दिखायी दे चुके हैं। ‘फॉलआउट’ को क्रिस्टोफर मैक्वायर ने डायरेक्ट किया है। इस फ़िल्म में पुरानी स्टार कास्ट के साथ हेनरी केविल भी एक अहम रोल में दिखेंगे। हेनरी को दर्शक सुपरमैन सीरीज़ की फ़िल्मों में देखते रहे हैं।

ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, मिशन इम्पॉसिबिल ने दूसरे दिन 12.75 करोड़ का कलेक्शन किया है और इसके साथ फ़िल्म का दो दिन का कलेक्शन लगभग 22.25 करोड़ हो गया है। फ़िल्म की इस स्पीड को देखकर अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि ओपनिंग वीकेंड में इसका कलेक्शन 35 करोड़ के आंकडे को पार कर जाएगा।

अब अगर इसके साथ रिलीज़ हुई बॉलीवुड फ़िल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’ की बात करें तो यह फ़िल्म तिनके की तरह हवा में उड़ गयी है। संजय दत्त जैसे बड़े अभिनेता और साहेब बीवी गैंगस्टर फ्रेंचाइजी की फैन फॉलोइंग के बावजूद ‘साहेब…’ ने सिर्फ़ 1.50 करोड़ जमा किये।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like