Gossipganj.com
Film & TV News

राजकुमार हिरानी पर असिस्टेंट डायरेक्टर ने लगाया यौन शोषण का आरोप!

0

राजकुमार हिरानी पर सेक्सुअल हरासमेंट के आरोप लगे हैं। आरोप लगाने वाली लड़की राजुकमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ की असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुकी है। इस लड़की ने Huffington Post को भेजे गए अपने एक ईमेल में निर्देशक पर यह गंभीर आरोप लगाए हैं। वेबसाइट के मुताबिक इस लड़की ने दावा किया है कि पहले निर्देशक ने उसपर सेक्शुअल कमेंट किया और फिर अप्रैल 2018 में उसका यौन शोषण किया। इस लड़की ने अपने ईमेल में लिखा है कि ‘मुझे अब तक वो सब कुछ याद है… सर यह गलत है क्योंकि आपके पास ताकत है और मैं सिर्फ एक असिस्टेंट हूं, जिसकी कोई पहचान नहीं..मैं कभी अपनी बात आपसे नहीं कह सकती।’

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता ने इस मामले में ‘संजू’ के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा से भी राजकुमार हिरानी की शिकायत की है। जानकारी के मुताबिक विधु विनोद चोपड़ा ने राजू हिरानी से सभी कनेक्शन खत्म करने का फैसला लिया है। राजू हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ के प्रोड्यूसर हैं।

आरोप लगने के बाद राजू हिरानी का नाम फिल्म के क्रेडिट्स से हटा दिया गया है। राजकुमार हिरानी ने संजू, पीके, मुन्नाभाई एमबीबीएस, थ्री इडियट्स जैसी फिल्में बनाई हैं। बता दें कि पिछले साल अभिनेत्री तनु श्री द्तता ने नाना पाटेकर जैसे बड़े अभिनेता पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। इसके बाद मायानगरी के कई बड़े कलाकारों और निर्माताओं पर अब तक यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं। 

संजू फिल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर के मुताबिक उनके साथ यह शोषण फिल्म ‘संजू’ के पोस्ट प्रोडक्शन के 6 महीनों के दौरान हुआ है। असिस्टेंट ने कहा कि विरोध करने पर राजू हिरानी ने उन्हें फिल्म से निकालने की धमकी तक दे डाली थी। इसके अलावा इसका असर उनके करियर पर भी पड़ने की धमकी दी गई थी। पीड़िता के मुताबिक उस वक्त उसने इसलिए कुछ नहीं कहा क्योंकि वह अपनी नौकरी बचाना चाहती थी। अगर वह इसका विरोध करती और पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान फिल्म छोड़ देती तो राजू हिरानी इंडस्ट्री में नाम उन्हें बदनाम कर सकते थे।

हालांकि इधर राजकुमार हिरानी ने इन सभी आरोपों से इनकार किया है। राजकुमार हिरानी के वकील आनंद देसाई ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इसे झूठा करार दिया है। आनंद देसाई ने कहा है कि लड़की द्वारा लगाए गए सभी आरोप दुर्भावना से प्रेरित हैं। निर्देशक राजकुमार हिरानी पर आरोप लगने के बाद ट्विटर पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...