Gossipganj
Film & TV News

निहारिका रायजादा | फिल्म उद्योग में मीटू आंदोलन के नकारात्मक असर दिख रहे हैं

0 499

निहारिका रायजादा का मानना है कि भारत में चल रहे #मीटू मूवमेंट ने फिल्म उद्योग में नकारात्मक असर डालना शुरू कर दिया है। मुंबई मे अपनी आगामी फिल्म ‘टोटल धमाल’ के प्रमोशन के दोरान मीडिया के साथ बातचीत करते हुए निहारिका रायजादा ने यह बात कही।

अनुभवी अभिनेता नाना पाटेकर के खिलाफ तनुश्री दत्ता के यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद, #मीटू मूवमेंट भारत में काफी फ़ैल गया हैं! हाल ही में मूवमेंट के चलते मीडिया में यौन दुर्व्यवहार के मामलों में साजिद खान, आलोक नाथ, विकास बहल और बहुत से लोगो के नाम सामने आये हैं। हर रोज एक नई कहानी सामने आ रही हैं।

तेजी से फ़ैल रहे “मीटू” मूवमेंट पर टिप्पणी करते हुए निहारिका ने कहा, “#मीटू मूवमेंट इतनी बड़ी हो गई है कि अब हमें अच्छे के साथ खराब प्रतिक्रियाएं दिखनी शुरू हो गई हैं! नए कलाकारों को काम मिलना बंद हो गया हैं क्योंकि निर्माता और निर्देशक दोनों ही डरे हुए हैं! उन्हें लगता हैं की नए कलाकार आने वाले समय में कुछ ना कुछ गलत बोल देंगे, भले ही उनका मकसद नुकसान पहुंचाने ना हो। इतना कुछ एक साथ हो रहा हैं की यह बता पाना मुश्किल सा हो गया हैं की कौन सच बोल रहा हैं और किसकी नियत ख़राब हैं और सिर्फ लाइमलाइट चाहता हैं। मैं उम्मीद करती हूँ कि अब से, जब निर्देशक और निर्माता अभिनेता को कास्ट करेगे तो सेक्सुअल फेवर मांगने के बारे में सोचेगे भी नहीं।”

अगर किसी का सच में शोषण हुआ हैं, तो उसके लिए क्या सही तरीका हैं, इसका जवाब देते हुए निहारिका ने कहा, “मामला पुलिस, अदालत और इसमें शामिल लोगों के बीच होना चाहिए। इसे मीडिया प्रचार या पब्लिसिटी स्टंट के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए! जिन लोगो का सच में शोषण हुआ हैं उन्हें हर हाल में न्याय मिलना चाहिए। हर किसी को अपनी योग्यता, गुण, कैलिबर और एक्स-फैक्टर के आधार पर काम मिलना चाहिए, ना की सेक्स फेक्टर पर।”

‘टोटल  धामाल’ की रिलीज डेट में बदलाव किया गया हैं, फिल्म दिसम्बर की जगह अब अगले साल रिलीज़ होगी, इसके बारे में पूछे जाने पर रायजादा ने कहा, “टोटल  धामाल दिसंबर में रिलीज़ नहीं होगी, यह फिल्म अगले साल रिलीज़ होगी। अब निर्माताओं ने यह फैसला किया है, और यदि उन्हें लगता है कि फिल्म के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में थोडा समय और लगेगा, तो क्यों नहीं।”

ऐसी अटकलें हैं कि ‘टोटल धामाल’ 3 डी में रिलीज हो रही है क्योंकि फिल्म को 3 डी कैमरों के साथ शूट किया गया हैं! इसकी पुष्टि करते हुए, निहारिका ने कहा, “फिल्म शायद 3 डी में है और मुझे लगता है कि पोस्ट-प्रोडक्शन बहुत जरूरी हैं एक अच्छा प्रोडक्ट सामने लाने के लिए। तो वेलेंटाइन डे के बाद, आप 22 फरवरी को एक कॉमेडी फिल्म आनंद लेंगे! मुझे लगता है कि जब भी फिल्म रिलीज होगी, यह बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी।”

इंद्र कुमार की फिल्म ‘टोटल धामाल’ में निहारिका रायजादा, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित नेने, अजय देवगन, रितेश देशमुख, अरशद  वारसी महत्वपूर्ण भूमिकाओ में नजर आयेगे! फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत, ‘टोटल धामाल’ का निर्माण अजय देवगन फिल्म्स, अशोक ठाकरे, मार्कंद अधिकारी, आनंद पंडित और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा किया गया है।फिल्म फरवरी 2018 में रिलीज होने वाली है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...