Gossipganj
Film & TV News

संस्कारी बाबूजी यानी आलोक नाथ की खुली कलई, संस्कार की आड़ में करता था रेप

फिल्ममेकर विंटा नंदा ने लगाया आलोकनाथ पर रेप का आरोप

0 428

संस्कारी बाबूजी यानि आलोक नाथ पर फिल्ममेकर विंटा नंदा ने शराब पिलाकर रेप करने के आरोप लगाए हैं। इसके साथ उन्होंने कहा है कि इन्होंने उनके साथ रात भर इतनी हैवानियत की कि वो सुबह चल भी नहीं पा रही थीं।

ऐक्ट्रेस तनुश्री दत्ता द्वारा ऐक्टर नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाए जाने के बाद अब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की बाकी हस्तियों ने भी अपने साथ हुए यौन दुर्व्यवहार के खिलाफ आवाज़ उठानी शुरू कर दी है। नाना पाटेकर के बाद जहां डायरेक्टर विकास बहल, सिंगर कैलाश खेर और मॉडल जुल्फी सैयद पर भी यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगे, वहीं अब फिल्मों और टीवी जगत के संस्कारी बाबूजी यानी ऐक्टर आलोक नाथ पर भी यौन शोषण का आरोप लगा है।

राइटर और फिल्ममेकर विंटा नंदा ने आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाते हुए एक फेसबुक पोस्ट में पूरे मामले को पब्लिक के सामने खोलकर रख दिया है। इस पोस्ट में विंटा ने विस्तार से बताया है कि कैसे संस्कारी बाबूजी आलोक नाथ ने 1994 में पॉप्युलर शो ‘तारा’ के दौरान उनके साथ रेप किया। हालांकि इस पूरी पोस्ट में विंटा ने संस्कारी बाबूजी आलोकनाथ का कहीं नाम नहीं लिया है।

फेसबुक पोस्ट में विंटा नंदा ने लिखा, ‘उसकी वाइफ मेरी बेस्ट फ्रेंड थी। हम दोनों एक-दूसरे के घर के पास ही रहते थे और दोस्त भी कॉमन थे।उनमें से ज्यादातर थिअटर से थे। उन दिनों मैं एक टीवी के नंबर वन शो ‘तारा’ को प्रड्यूस कर रही थी और लिख भी रही थी। वह मेरे शो की लीड हिरोइन के पीछे पड़े थे, लेकिन उसकी उनमें दिलचस्पी नहीं थी। वह शराबी थे, बेशर्म थे और घिनौने भी..लेकिन वह उस दशक में टीवी के स्टार भी थे। इसलिए बुरे बर्ताव के लिए न सिर्फ उन्हें माफ कर दिया जाता था बल्कि कई लोग उन्हें और बुरा करने के लिए उकसाते रहते थे।

‘वह मेरी हिरोइन के साथ बदतमीजी करते जा रहे थे। नौबत यहां तक आ गई कि मेरे शो कि हीरोइन ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया और हमने उन्हें शो से निकाल दिया। बाद में एक बार मुझे इस शख्स के घर एक पार्टी में बुलाया गया। उसकी वाइफ (जोकि मेरी खास दोस्त थी) शहर से बाहर थी। हम सभी दोस्तों का मिलना आम था, तो ऐसा कुछ हमने सोचा भी नहीं, लेकिन जैसे ही शाम होने लगी, मेरे ड्रिंक्स में कुछ मिला दिया गया और मुझे अजीब सा महसूस होने लगा। रात 2 बजे मैं उनके घर से निकली। किसी ने मुझे ड्रॉप करने के लिए नहीं कहा। मुझे महसूस होने लगा कि यहां ज्यादा देर तक रहना सही नहीं है।मैंने खाली सड़कों पर अकेले ही पैदल चलना शुरू कर दिया, जबकि मेरा घर दूर था…और फिर बीच रास्ते उन्होंने मेरा रास्ता रोक लिया।’

‘वह अपनी गाड़ी चला रहे थे और गाड़ी रोककर मुझे मेरे घर ड्रॉप करने के लिए कहा। मैं विश्वास करके गाड़ी में बैठ गई। इसके बाद मुझे हल्का-हल्का याद है। मुझे याद है कि और ज्यादा शराब मेरे मुंह में डाली गई और काफी हिंसा की गई।

संस्कारी बाबूजीअगली सुबह मैं जब उठी तो मुझे काफी दर्द हो रहा था। मेरा सिर्फ रेप ही नहीं किया गया था बल्कि मुझे मेरे घर ले जाकर और नृशंस व्यवहार किया गया। मैं अपने बिस्तर से उठ नहीं पाई।

मैंने अपने कुछ दोस्तों को इस बारे में बताया, लेकिन सभी ने मुझे इसे भूलने और आगे बढ़ने की सलाह दी।’ ‘और अब सबसे दर्दनाक हिस्सा..वह मुख्य वजह कि मैं क्यों अब तक चुप रही और क्यों अब तक कुछ भी खुलकर नहीं बोला। मैं जब नई सीरीज़ में काम कर रही थी तो मुझे इस शख्स ने अपने घर बुलाया और मैं फिर प्रताड़ित होने के लिए उसके घर चली गई। मुझे नौकरी चाहिए थी (क्योंकि मेरी कंपनी पहले ही बंद हो चुकी थी) और मैं उस नौकरी को छोड़ना नहीं चाहती थी क्योंकि मुझे पैसों की ज़रूरत थी…लेकिन इसके बाद मैंने नौकरी छोड़ दी..’

हालांकि इस पूरे मामले पर आलोकनाथ से सफाई दी है और मामले को गलत बताया है। आजतक चैनल से बातचीत में आलोकनाथ ने कहा कि वह विंटा को अच्छी तरह से जानते हैं और फिलहाल इस मामले में चुप रहना ही बेहतर समझते हैं। उन्होंने आगे कहा कि वक्त आने पर सही बातें सामने आ जाएंगी।’ आप पूरी फेसबुक पोस्ट पढ़ सकते हैं।

संस्कारी बाबूजी

संस्कारी बाबूजी

संस्कारी बाबूजी

संस्कारी बाबूजी

संस्कारी बाबूजी

विंटा नंदा की इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर संस्कारी बाबूजी यानि आलोकनाथ की जमकर थूथू हो रही है। आप लोगों के ट्वीट्स यहां पढ़ सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...