मयूरी कांगो को अब गूगल इंडिया देगा इतने लाख रुपये हर महीने!

मयूरी कांगो ने हाल में ही दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी गूगल में एक मुख्य पद पर कार्यभार संभाला है। मयूरी कांगो को ज्यादातर लोग ‘घर से निकलते ही, कुछ दूर चलते ही’ गर्ल के नाम से जानते हैं। उन्हें इस गाने की काफी प्रसिद्धी मिली थी। मयूरी ने हाल में ही गूगल इंडिया के इंडस्ट्री हेड एजेंसी बिजनेस का पद संभाला है।

उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत नेशनल अवार्ड विनिंग फिल्म नसीम (1995) से की थी। इसके बाद वह ‘पापा कहते हैं’, ‘बेताबी’, ‘होगी प्यार की जीत’, ‘बदला’ और ‘पापा द ग्रेट’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। अपनी फिल्म करियर में उन्होंने अजय देवगन, अनुपम खेर, अरशद वारसी, बॉबी देवल, रानी मुखर्जी, आदि लोगों के साथ काम किया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने टीवी पर्दे पर भी काम किया है। वह ‘कहीं किसी रोज’, ‘किट्टी पार्टी’, ‘कुसुम’ और ‘क्या हादसा क्या हकीकत’ जैसे टीवी सीरीयल काम किया है।

इससे पहले वह पब्लिसिस ग्रुप के Performics.Resultrix की मैनेजिंग डायरेक्टर थी। उन्होंने डिजिटैस की एसोसिएट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया है। 15 साल की उम्र में मयूरी कांगो ने आईआईटी के ऊपर फिल्मों को ज्यादा तवज्जो दिया था। उनका चयन आईआईटी कानपुर में हुआ था। लेकिन उन्होंने शुरुआत में फिल्मों में कैरियर बनाने का फैसला किया था।

You might also like