मराठी फिल्म न्यूड अब फंस गई कॉपीराइट के विवाद में

विवादित फिल्म रही है न्यूड

मराठी फिल्म न्यूड अब फंस गई कॉपीराइट के विवाद में, रवि जाधव की मराठी फिल्म न्यूड एक बार फिर से विवाद में आ गई है। यह फिल्म उस वक्त सुर्खियों में आ गई थी जब इसे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 2017 से ड्रॉप कर दिया गया था जबकि इसे आईएफएफआई (इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया) जूरी ने अप्रूव कर दिया था।

अब स्क्रिप्ट राइटर मनीष कुलश्रेष्ठ ने आरोप लगाया है कि यह उनकी स्टोरी कालिंदी से अनधिकृत रूप से उठाई गई है।

कॉपीराइट के आरोप के चलते फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई है, फिल्म 27 अप्रैल को रिलीज होनी थी। इस साल जनवरी में इस फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट मिला था।

हालांकि 5 अप्रैल को दिल्ली कोर्ट ने अपने ऑर्डर में डायरेक्टर्स और प्रॉडक्शन कंपनीज को फिल्म रिलीज करने या इसके पब्लिकेशन को आगे बढ़ाने से मना किया था। न्यूड एक मराठी मूवी है। इसका टीजर यूट्यूब पर अपलोड किया गया है।

पहले 10 दिनों में इसे 3 लाख से अधिक लोगों ने देखा है। ट्रेलर के कैप्शन में लिखा गया है- यह मूवी दुनियाभर के न्यूड मॉडल्स को समर्पित है जो आर्टिस्ट के लिए अपनी बॉडी और आत्मा को उघाड़ने का साहस करती हैं।

मूवी के टीजर की शुरुआत कुछ महिलाओं के कपड़े धोने से होती है। फिर एक सीन में महिला को पेड़ पर लगे झूले पर बैठे दिखाया गया है। एक कॉलेज का सीन है जहां महिला न्यूड होती है और आर्ट्स स्टूडेंट ड्रॉइंग बनाते हैं।

टीजर के आखिर में एक्टर नसीरुद्दीन शाह भी दिखते हैं, वे कहते हैं- ”कपड़ा जिस्म पे पहनाया जाता है, रुह पर नहीं। और मैं रुह खोजने की कोशिश करता हूं।”

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like