मंदाकिनी ने झरने के नीचे किया था ऐसा काम जो आज की एक्ट्रेस सोच भी नहीं सकतीं

मंदाकिनी ने झरने के नीचे किया था ऐसा काम जो आज की एक्ट्रेस सोच भी नहीं सकतीं, 80 के दशक में लाखों लोग बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदाकिनी के बोल्ड और हॉट लुक की वजह से उनके दीवाने रह चुके हैं। मंदाकिनी ने 1985 में राज कपूर की फिल्‍म राम तेरी गंगा मैली से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद ही मंदाकिनी ज्यादा सुर्खियों में आई थी।

मंदाकिनी ने

मंदाकिनी को लेकर कई अफवाहें भी उड़ी। उन्हें दाऊद की गर्लफ्रेंड कहा जाने लगा और ये भी आरोप लगे की दाऊद के कहने पर ही उन्हें सब फ़िल्में मिली हैं। उन्होंने साल 1990 में मंदाकिनी ने डॉ. कग्युर टी. रिनपोचे ठाकुर के साथ शादी कर ली। जिसके बाद वह मुंबई में रहने लगी। मंदाकिनी के दो बच्चे हैं, बेटा का नाम रब्बिल और बेटी का नाम रब्जे इन्नाया ठाकुर हैं। हिंदी फिल्मों में एंट्री पाने के लिए ‘यास्मीन जोसेफ’ ने नाम बदल बॉलीवुड की संसेशन गर्ल ‘मंदाकिनी’ बन गई। जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग इमेज बनाई। जीनत अमान के बाद मंदाकिनी ही एक ऐसी एक्ट्रैस थी जिसने बोल्ड सीन दे कर सबको चौंका दिया था।

मंदाकिनी ने

मंदाकिनी जब बॉलीवुड में आई तो उस वक्त उनकी उम्र 22 साल की थी। हिंदी सिनेमा में एंट्री करने से पहले साल 1985 में आई एक बांग्ला ‘अंतारेर भालोबाशा’ में भी काम कर चुकी है। उनके बाद वह फिल्म ‘मेरा साथी’ में दिखी लेकिन उसके बाद राज कपूर ने मंदाकिनी को बड़ा ब्रेक देते हुए फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ के लिए साइन कर लिया। इस फिल्म रिलीज के साथ मंदाकिनी की किस्मत भी चमक गई। फिलहाल मंदाकिनी दलाई लामा की अनुयायी हैं और तिब्बतन योगा का प्रशिक्षण देती हैं।

You might also like