मलाइका अरोड़ा 46 साल की उम्र में दिखती हैं 16 की

मलाइका अरोड़ा 46 साल की हो गई हैं। मलाइका फिटनेस के लिए वर्कआउट करने के साथ-साथ अपने खानपान में भी पूरा ध्यान देती है।

बॉलीवुड की ‘छैयां छैयां’ गर्ल मलाइका अरोड़ा 23 अक्टूबर को अपना जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही है। मलाइका 46 साल की हो गई हैं। लेकिन उनकी फिटनेस को देखकर पता नहीं चलता कि वह 40 पार हैं।

मलाइका की इस सफलता का राज है उनका फिटनेस के प्रति हार्ट वर्क जिसे वह अपने जीवन का अहम हिस्सा नहीं मानती बल्कि जीवन जीने का तरीका मानती हैं।

मलाइका के इंस्टाग्राम अकाउंट को देखें तो आप भी समझ जाएंगे कि आखिर मलाइका की इतनी फिट और हेल्दी कैसे रहती हैं। मलाइका आए दिन सोशल मीडिया पर अपना अलग-अलग वर्कआउट विडियो पोस्ट करती रहती हैं जो उनके फैंस और फॉलोअर्स के साथ-साथ इंडस्ट्री में साथ काम करने वालों को भी फिटनेस गोल्स देती नजर आती हैं।

मलाइका अरोड़ा स्ट्रिक्ट जिम रूटीन फॉलो करती हैं। वह रोजाना अपने दिन की शुरुआत 1 या 2 घंटे कठिन एक्सर्साइज के साथ करती हैं। जिम में मलाइका कभी पिलाटेज, कभी कार्डियो, कभी वेट ट्रेनिंग करती हैं लेकिन आजकल मलाइका का दिल एरियल योग पर आया हुआ है और वह इसके भी कई मुश्किल वर्कआउट विडियोज इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती रहती हैं।

अपनी कर्वी बॉडी और फ्लॉलेस स्किन के लिए हर दिन वर्कआउट के बाद हेल्दी स्नैक के तौर पर मलाइका वेजिटेबल स्मूदी पीना पसंद करती हैं। वेजिटेबल स्मूदी ऐंटीऑक्सिडेंट्स का बेहतरीन सोर्स है जो शरीर को डिटॉक्स करने में मदद करता है।

मलाइका अरोड़ा भले ही चीनी और शुगरी प्रॉडक्ट्स से दूर रहती हों लेकिन वह अपनी डायट में 4 इंडियन सुपरफूड को शामिल करना नहीं भूलतीं और वह है- गुड़, खजूर, शहद और घी। हेल्दी लाइफस्टाइल मेनटेन रखने में ये चीजें मलाइका की खासी मदद करती हैं। मलाइका अपने हर दिन के खाने में घी, स्मूदी में खजूर और पानी में शहद डालकर यूज करती हैं।

मलाइका अरोड़ा कहती हैं कि वह पैक्ड फूड और प्रोसेस्ड फूड की जगह लोकल और ऑर्गैनिक फूड ही खाना पसंद करती हैं जो पूरी तरह से नैचरल होते हैं।

दूसरे सिलेब्रिटीज की ही तरह मलाइका भी रात में 8 बजे डिनर कर लेती हैं और उसके बाद कुछ भी नहीं खातीं। मलाइका बताती हैं कि अगर वह शाम के वक्त कहीं बाहर भी जाती हैं तो वहां भी लेट नाइट डिनर करने की बजाए 8 बजे तक डिनर कर लेती हैं। मलाइका बताती हैं कि सोने से 2 घंटे पहले खाना खा लेने से न सिर्फ डाइजेशन बेहतर होता है बल्कि पेट में चर्बी भी जमा नहीं होती।

मलाइका इंस्टाग्राम जैसे सोशल साइट पर लाखों दिलों की धड़कन हैं। वह इंस्टा पर 4.4 मिलियन फॉलोअर्स की मालकिन हैं। मलाइका कई तरह के आउटडोर स्पोटर्स खलेती है। इसके साथ ही रोजाना आधे घंटे स्विमिंग, साइकलिंग और जॉगिंग भी करती है। फिटनेस शेड्यूल में योगा, डांस, वेट ट्रेनिंग, किक बॉक्सिंग भी शामिल हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like