पीएम नरेंद्र मोदी का मेकिंग वीडियो | मेकअप आर्टिस्ट प्रीति ने माँगा एक लास्ट चांस

विवेक ओबेरॉय फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी में देश के प्रधानमंत्री का किरदार निभा रहे हैं। ये फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। जब विवेक ओबेरॉय का लुक जारी हुआ था, तब कई लोगों ने सवाल उठाया था कि विवेक किसी भी एंगल से नरेंद्र मोदी जैसे नहीं लग रहे हैं। परेश रावल ने भी कहा था कि विवेक की जगह मोदी के किरदार में वो ज्यादा बेहतर लगते।

अब मेकर्स ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए विवेक के मेकअप का एक वीडियो जारी किया है। इसमें दिखाया गया है कि कितनी मेहनत के बाद विवेक को पीएम मोदी के लुक में ढाला गया। साथ ही फिल्म मेकर और अभिनेता विवेक इस बारे में बात करते दिख रहे है। अभिनेता विवेक और फिल्म निर्माताओ ने बताया की फिल्म में नरेन्द्र मोदी का किरदार निभाना बहुत चैलेंजिंग रहा।  फिल्म के निर्माता ने बताया कि विवेक के लिए इस फिल्म में पीएम का किरदार निभाना बहुत मुश्किल था। लेकिन उससे भी ज्यादा मुश्किल था विवेक को पीएम मोदी का लुक देना। मेकअप आर्टिस्ट्स के लिए विवेक के चेहरे पर मोदी जी का लुक उभारना सबसे मुश्किल काम रहा।

फिल्म के डायरेक्टर ओमंग कुमार ने बताया कि फिल्म में मेकअप का महप्वपूर्ण रोल था। क्योंकि विवेक ओबेरॉय को हमें मोदी के रूप में दिखाना था। लेकिन मेकअप के बाद पहली बार जो हुआ वह बहुत ही खराब था। क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी के जैसा विवेक का लुक बन ही पा रहा था।

वीडियो में, अभिनेता विवेक कहते नज़र आ रहे है कि “शुरुआत में मुझे प्रोस्थेटिक्स प्रोसेस के बारे में बताया गया। प्रोस्थेटिक्स को आप सिर्फ 6 घंटे के लिए लगा सकते हैं। इसे लगाने में 5 से 6 घंटे लगते हैं और इसे लगाने के बाद आप सिर्फ 6 घंटे तक ही शूट कर सकते हैं।“ विवेक बताते हैं कि पहली बार जब वह पीएम बनकर सामने आए तो वह एक डिजास्टर था। क्योकि किसी को भी विवेक में पीएम मोदी नजर नहीं आ रहे थे। काफी मेहनत के बाद भी फल न मिलने पर सभी मायूस हो गए थे।

प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने बताया, “उसके बाद हमने पूरी रात मीटिंग की। इस दौरान विवेक का लुक कैसा होगा, आंखें कैसे होंगीं, सिर पर बाल होंगे तो कैसे होंगे, पर बातचीत हुई। मीटिंग के बाद यह निर्णय लिया गया यह फिल्म ही नहीं बनाते हैं, क्योंकि लुक सही नहीं बैठ रहा है। इसके बाद प्रोस्थेटिक्स आर्टिस्ट प्रीति ने मुझे कॉल कर कहा कि मुझे सिर्फ एक चांस दीजिए। फिर प्रोस्थेटिक्स मेकअप के बाद हमें विवेक में पीएम नरेंद्र मोदी दिखने लगे।”

विवेक बताते हैं कि उसके बाद सबसे पहले फोटोशूट हुआ। इन सब के बाद मेकअप 6 घंटे का, फिर 12 घंटे का और फिर 24 घंटे का हुआ। तब जाकर फिल्म पूरी हुई।

पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक तमिल और तेलुगू भाषा में भी रिलीज की जाएगी। इसे लेकर फिल्म के निर्माता संदीप सिंह ने बताया कि फिल्म को जल्द रिलीज करने की मांग की जा रही थी। इसलिए फिल्म को 5 अप्रैल को रिलीज करने का फैसला लिया गया। वर्ना फिल्म को 12 अप्रैल को रिलीज होना था। लेकिन लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर इसकी रिलीज की तारीख को लेकर कई सवालिया निशान उठाये जा रहे हैं। फिल्म की रिलीज रोकने की भी मांग की हो रही है। इस बीच निर्माता पीएम नरेंद्र मोदी का प्रचार भी कर रहे हैं। फिल्म के प्रोमो और मेकिंग वीडियो साझा किए जा रहे हैं। ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में शुरुआत से लेकर भारत के प्रधानमंत्री बनने तक का नरेंद्र मोदी का सफर दिखाया जाएगा।

You might also like