यही कारण है कि मकर संक्रांति उत्कर्षा नाईक के लिए और भी खास बन जाती है

मुंबई,14 जनवरी,2021: मकर संक्रांति का त्योहार आ गया है। यह भारत के बड़े पैमाने पर मनाए जाने वाले हिंदू त्योहारों में से एक है। यह त्योहार में उत्तम मिठाईयां खाई जाती है, रंग-बिरंगी पतंग उड़ाई जाती है। इस आयोजन को पूरे भारत में विविध परंपराओं द्वारा चिह्नित किया जाता है।

काली साड़ी पहनने की एक पारंपरिक प्रथा है क्योंकि यह देखा जाता है कि इस दिन सूर्य की स्थिति ऐसी होती है कि अधिकतम किरणें काले रंग की ओर आकर्षित होती हैं और आपको विटामिन डी मिलता है। उत्कर्षा नाईक जो वर्तमान में दंगल टीवी के प्रेम बंधन में देखी देती हैं, हमें बताती है के यह त्योहार क्यों उन्हें प्रिय है।

अपनी कहानी बताते हुए उत्कर्षा नाईक कहती हैं, “भारत में, हम सब मानते है कि उत्तरायण की शुरुआत होती है और भाग्यवश से यह त्योहार के दौरान मेरा जन्मदिन होता है इसलिए मुझे अधिक आनंद मिलता है। यह एकमात्र दिन है जो अंग्रेजी कैलेंडर के साथ मेल खाता है और ज्यादातर यह 14 जनवरी को पड़ता है जबकि कभी-कभी यह त्योहार 13 जनवरी को पड़ता है।

महाराष्ट्र में, हम तिल और गुड़ से बने लड्डू हर घर में बनाते हैं, जो इस ठंड के मौसम में आयरन और कैल्शियम देता है। हम मानते हैं कि जब त्योहार शुरू होता है, तो स्वर्ग के द्वार खुलते हैं। मैं हमेशा अपने भाई-बहनों को यह कहते हुए चिढ़ाती थी कि मेरे जन्मदिन पर स्वर्ग के द्वार खुले हैं और धरती पर एक अप्सरा (स्वयं) आई है जो मुझे बहुत ही खास बनाती है (हंसते हुए)।”

बेशक उत्कर्षा नाईक एक प्रतिभाशाली और खूबसूरत अभिनेत्री हैं। और हम उत्कर्षा नाईक को जन्मदिन और मकर संक्रांति की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ देते हैं।

प्रेम बंधन एक स्वतंत्र लड़की की कहानी है जो अपने परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेती है और कैसे वह एक रहस्यमय अतीत होनेवाले एक व्यापारी से शादी कर लेती है। शो एक अनूठी कहानी का वादा करता है जो दर्शकों को उत्साहित करेगा। देखिये प्रेम बंधन सोमवार से शनिवार शाम 7.30 बजे दंगल टीवी पर ।

दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है – डीडी फ्री डिश (चैनल नंबर 29), टाटा स्काई (चैनल नंबर 177), एयरटेल (चैनल नंबर 125), डिश टीवी (चैनल नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (चैनल नंबर 106)।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like