महेश बाबू की इस फिल्म से प्रभावित होकर बनाया गया New Motor Vehicle Act ?

महेश बाबू (Mahesh Babu) की फिल्म ‘भारत अने नेनू (Bharat Ane Nenu)’ को रिलीज हुए एक साल से ऊपर हो चुका है। लेकिन फिल्म में एक सीन को लेकर महेश बाबू इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। ‘

भारत अने नेनू’ में महेश बाबू ने मुख्यमंत्री की भूमिका निभाई है और एक सीन में वो अधिकारियों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर बहुत ज्यादा जुर्माना लगाने का आदेश देते हुए नजर आ रहे हैं।

अब इसी खास सीन को लोग नए लागू हुए ट्रैफिक नियमों के लिए जिम्मेदार बता रहे हैं। फिल्म की वही क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है। लोगों का कहना है कि ज्यादा जुर्माना लगाने का आइडिया सरकार ने महेश की फिल्म ‘भारत अने नेनू’ से लिया है।

ट्विटर पर कुछ लोग इसके लिए महेश बाबू को बधाई दे रहे हैं तो कुछ लोग उन्हें कोसने से भी नहीं चूक रहे। हालांकि माना जा रहा है कि सरकार इन नियमों पर इस फिल्म के आने से पहले से काम कर रही थी।

ट्विटर पर उनके एक प्रशंसक ने चुटकी लेते हुए लिखा, ‘देश तुमको कभी माफ नहीं करेगा’। उनके एक और प्रशंसक ने लिखा है, ‘राजनीति में आए बिना महेश बाबू ने इतना बड़ा बदलाव ला दिया, जरा सोचो अगर वो राजनीति में आ गए तो क्या होगा।’

‘भारत अने नेनू’ में अपनी भूमिका और खासकर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने की राशि में हुई बढ़ोतरी पर महेश ने जरूर टिप्पणी की है।

महेश ने कहा, ‘मैं कुछ संदेश और प्रेरणा देने वाली फिल्म करने की कोशिश करता हूं। मेरी कोशिश होती है कि मेरी सोच लोगों तक पहुंचे और अपने काम के जरिए कुछ बदलाव ला सकूं।’

महेश बाबू की पत्नी नम्रता शिरोडकर ने कहा है, ‘ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर ज्यादा जुर्माना लगाने के फैसले से बेतरतीब तरीके से गाड़ी चलाने वालों पर नकेल कसेगी।

प्रेरणा देने वाली फिल्म के लिए महेश की तारीफ करने के बजाय कुछ लोग उन्हें बुरा-भला कह रहे हैं। उन्हें लगता है कि लोगों की जेब को झटका देने वाला ट्रैफिक नियम महेश बाबू की वजह से आया है। सिनेमा से कुछ अच्छी बात सीखने को मिलती है तो उसकी तारीफ की जानी चाहिए।’

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like