शबाना आज़मी ने आज कल के बॉलीवुड के गानों को लिया निशाने पर

गाना सुनकर गुस्से से आग बबूला हो जाती हैं शबाना

शबाना आज़मी ने आज कल के बॉलीवुड के गानों को लिया निशाने पर, बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा और अपनी बेबाक राय रखने के लिए मशहूर शबाना आजमी ने कहा कि इन दिनों फिल्मों में जिस तरह के गीत लिखे जाते हैं… उन गीतों को सुनकर उन्हें बड़ी कोफ़्त होती है, गानों से खूबसूरत अल्फाज तो गायब ही हो गए हैं।

गीतों के साथ हो रहा नया प्रयोग ठीक नहीं है। शबाना के साथ मौजूद वहीदा रहमान ने कहा, ‘एक दिन लता मंगेशकर जी मुझसे मिलने मेरे घर आईं तो मैंने उनसे पूछा, क्या बात है लताजी आजकल आपने बिल्कुल गाना छोड़ दिया।

लताजी ने जवाब में कहा कि वह भला कैसे गाने गाएं, फेविकोल से चिपका लो जैसे तो गाने लिखे जा रहे हैं, इस तरह के गीतों से उनका जुड़ना बिल्कुल भी संभव नहीं है।’

शबाना कहती हैं, ‘आजकल के फिल्मी गानों से अल्फाज़ गायब हो गए हैं। हाल ही की बात है, एक जवान गीतकार एक संगीत निर्देशक से मिला और बताया कि उसने हालिया रिलीज़ तीन फिल्मों के गीत लिखे हैं। जब उससे उस संगीतकार ने पूछा कि अपने गीत सुनाना, जब उसने अपने गानें सुनाए तो पता चला कि गानों में अल्फाज तो गायब हैं। ऐसा तो हाल हो गया है आज फिल्मों के गानों का।’  

शबाना आगे कहती हैं, ‘आजकल के गाने जब सुनती हूं और गानों की लाइनें होती हैं… ‘मैं तंदूरी मुर्ग हूं मुझे गटका लो अल्कोहल के साथ…’ तब मुझे हंसी नहीं बल्कि बहुत ज्यादा गुस्सा आता है। वाकई मुझे बहुत ही गुस्सा आता है। इस तरह का प्रयोग आप कैसे कर सकते हैं।’

शबाना आजमी ने दिग्गज बॉलीवुड अदाकारा ने फिल्मों में आइटम सॉन्ग के चलन की आलोचना करते हुए कहा कि आज कल के ऑइटम सॉग महिलाओं को पुरुषों के सामने आत्मसमर्पण करने  एक सटीक उदाहरण बनता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अपने ग्लैमर को दिखाने का भी तरीका होता है। शबाना आज़मी ने खुलकर उन पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कुछ लोगों के लिए आइटम सॉन्ग महिलाओं की सेंसुअलिटी का जश्न मनाने जैसा है। लेकिन मेरे लिए यह महिलाओं के पुरुषों के सामने सरेंडर करने के बराबर है।

उन्होंने कहा, ये गाने स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं होते। आइटम सॉन्ग को फिल्मों में सिर्फ दर्शकों को रिझाने के उद्देश्य से डाला जाता है। जब एक लड़की और लीडिंग लेडी कहती हैं कि मुझे आइटम सॉन्ग से दिक्कत नहीं है और सेंसुअल एक्ट से परहेज नहीं है। मुझे लगता है यह बहुत अद्भुत है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like