कटप्पा को मैडम तुसाद ने बुलाया है, साथ में बाहुबली भी गए

मैडम तुसाद में लगेगा दोनों का पुतला

कटप्पा को मैडम तुसाद ने बुलाया है, साथ में बाहुबली भी गए, भारतीय सिनेमा में इतिहास बनाने वाली बाहुबली सीरीज़ के सभी किरदार अपने आप में एक मिसाल हैं। लोकप्रियता ऐसी कि देश के कोने-कोने में बाहुबली, भल्लाल देव और कटप्पा का नाम गूंजने लगा। इन कलाकारों के असली नाम भले ही ना मालूम हों, मगर किरदारों से कोई अपरिचित नहीं है। देश में ही नहीं दुनियाभर में बाहुबली का प्रबल शोर सुनाई दिया।

एसएस राजामौली निर्देशित बाहुबली- द बिगिनिंग 2015 में रिलीज़ हुई थी, जो काफ़ी कामयाब रही। इसके बाद 2017 में इसका सीक्वर बाहुबली2- द कंक्लूज़न आया, जिसने पूरे देश में तहलका मचा दिया। कामयाबी की ऐसी तस्वीर इससे पहले किसी फ़िल्म ने नहीं देखी थी।

बाहुबली2 भारतीय सिने-इतिहास की सबसे कामयाब फ़िल्म है। पहली फ़िल्म से ही कटप्पा का किरदार लोगों को काफ़ी पसंद आया था। एक स्वामिभक्त, बलवान योद्धा के किरदार में सत्यराज ने कमाल का अभिनय किया।

इसी लोकप्रियता ने पहले प्रभास को और अब कटप्पा यानि सत्यराज को मैडम तुसाद के लंदन स्थित विश्व-प्रसिद्ध वैक्स म्यूज़ियम में पहुंचा दिया है। इसकी जानकारी सत्यराज के बेटे शिबी सत्यराज ने ट्विटर पर शेयर की है।

ग़ौरतलब है कि सत्यराज की वैक्स स्टूच्यू संग्रहालय में कटप्पा अवतार में ही स्थापित की जाएगी। मैडम तुसाद के मेहमान बनने वाले सत्यराज पहले तमिल एक्टर हैं।

इसीलिए जब बाहुबली के क्लाइमैक्स में कटप्पा के हाथों बाहुबली की हत्या दिखायी जाती है तो दर्शक स्तब्ध होकर सिनेमाघरों से बाहर निकले थे। कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? ये सवाल अगले दो सालों तक दर्शक के ज़हन में कुलबुलाता रहा। अनगिनत मीम बने और सोशल मीडिया में सत्यराज का किरदार एक लीजेंड बन गया। उसी शोहरत के सबब अब कटप्पा मैडम तुसाद के वैक्स म्यूज़ियम में दिखने वाले हैं।

सत्यराज ने एक कलाकार के तौर पर ऐक्टिंग की शुरुआत कमल हासन के साथ साल 1978 में तमिल फिल्म ‘सत्तम एन काइल’ से की थी। उन्होंने करीब 200 तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिन्दों फिल्मों में अभिनय किया है। सबसे अधिक चर्चा में वह तब रहे जब ‘बाहुबली’ का यह सवाल हर किसी के लिए सबसे उलझन भरा सवाल था कि ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?’

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like