कड़वी हवा, हकीकत को पर्दे पर उतारती फिल्म, सोचने पर मजबूर कर देगी

कड़वी हवा, हकीकत को पर्दे पर उतारती फिल्म, सोचने पर मजबूर कर देगी , फिल्मकार नील माधव पंडा के निर्देशन में बनी आगामी फिल्म ‘कड़वी हवा’ है। पिछले दिनों जारी किए फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों को काफी भावुक किया है वही हाल फिल्म का है। इस फिल्म में संजय मिश्रा के बेटे ने खेती के लिए कर्ज लिया लेकिन सूखे के कारण फसल अच्छी नहीं हो सकी और अब उसे कर्ज चुकाने की चिन्ता खाये जा रही है।

फिल्म के ट्रेलर में संजय मिश्रा का एक डायलॉग है, ‘हमारे यहां जब बच्चा जन्म लेता है तो हाथ में तकदीर की जगह कर्जे की रकम लिख के लाता है’ जो उसकी बेबसी देख आपकी आंखों में आंसू ला देता है।

दूसरा किरदार रणवीर शौरी का है जो एक रिकवरी एजेंट है और ओडिशा से विस्थापित होकर आया है। ग्लोबल वार्मिंग के कारण समुद्र का जलस्तर बढ़ रहा है और उसे डर है कि उसका घर कभी भी समुद्र की आगोश में समा जाएगा। रिकवरी एजेंट लोन वसूलना चाहता है ताकि वह अपने परिवार को सुरक्षित स्थान पर ले जा कर सके।

किसान आसमान की तरफ टकटकी लगाए देखते रहते हैं कि बारिश होगी। मगर उनकी उम्मीदों पर पानी फिर जाता है। इन सबके बीच जो चीज कम होती है, वो है किसानों की मौत से दूरी। कड़वी हवा इन्हीं घटती-बढ़ती दूरियों की कहानी दिखाती है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like