जीवांश चड्ढा जरूरतमंदों की मदद करते हैं

17 मई 2021, मुंबई: देश इस समय एक बड़े संकट की स्थिति से जूझ रहा है। जहां सरकार अपनी ओर से अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रही है, वहीं नागरिकों से भी अनुरोध है कि वे इस घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपना योगदान दें। जीवांश चड्ढा, जो वर्तमान में दंगल टीवी के रंजू की बेटीयां में दिखाई दे रहे हैं, लोगों को सुरक्षित रहने के अपने सुझाव साझा करते हैं और अपने प्रशंसकों से समाज के लिए अपना कर्तव्य निभाते हुए आवश्यक सावधानी बरतने का आग्रह करते हैं।

देश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, जीवांश चड्ढा लोगों की मदद करना चाहते है। उसी के बारे में बात करते हुए, जीवांश चड्ढा कहते हैं, “यह हर एक के लिए एक ऐसी चुनौतीपूर्ण स्थिति है। हम सभी को मदद करना चाहते है लेकिन यह करना बहुत मुश्किल होगा। मैं एक स्वयंसेवी ग्रुप में शामिल हो गया जो विभिन्न कॉन्टैक्ट जानकारी को वेरीफाई करने में मदद करता है जो बेड, दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडर आदि की उपलब्धता के बारे में बताता है। इस प्रकार, वह ग्रुप लोगों को तत्काल जानकारी के साथ लीड की जांच करके मदद करता है। हमारे ग्रुप का प्रत्येक सदस्य लोगो को अपना थोड़ा सा कंट्रीब्यूशन करने के लिए कठिन प्रयास कर रहा है।”

सावधानी बरतने के उनके तरीके के बारे में पूछे जाने पर, जीवांश चड्ढा ने कहा, “यह महामारी भारत की आबादी के एक बड़े हिस्से को प्रभावित कर रही है। हम जो सावधानी बरत रहे है वह केवल सरकार के कहने पर नहीं बल्कि आत्म-चिंता के लिए अधिक है। जब डॉक्टरों द्वारा सुझाए गए सभी आवश्यक सावधानियों की बात आती है तो मैं उनके सारे सुझावों का पालन करता हूं। जैसी की विटामिन सी, जिंक आदि की गोली लेना और उसके सहित घरेलू व्यंजन जैसे अदरक, अजवाइन, नीम इत्यादि का काढ़ा पीना।

काढ़ा बनाना बिल्कुल मेरी मां का विभाग है इसीलिए रोज पीना मजबूरी हो जाती है। (हंसते हुए) जब तक जरूरी न हो हम घर के  बाहर नहीं निकलते है। इसके अलावा, मैं नियमित कसरत और ध्यान करने की कोशिश करता हूं। एक हैल्थी डायट खाने की और ज्यादा स्ट्रेस ना लेने की कोशिश करता हूं। हर चीज का एक मिश्रण मेरी इम्यूनिटी को बनाए रखने और बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ”

यह एक छोटा सा प्रयास है जो जीवांश चड्ढा समाज की मदद के लिए अपनी ओर से कर रहा है। वह अपने प्रशंसकों और दर्शकों से समाज के लिए भी कुछ करने का आग्रह करते हैं।

रंजू की बेटियां एक मां, रंजू की दिल को छू लेने वाली और एक पितृसत्तात्मक समाज में 4 बेटियों की परवरिश का उनका संघर्ष की कहानी है। देखे रंजु की बेटीया रात 9.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।

दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है – डीडी फ्री डिश (चैनल नंबर 29), टाटा स्काई (चैनल नंबर 177), एयरटेल (चैनल नंबर 125), डिश टीवी (चैनल नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (चैनल NO 106)।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like