जैकलीन फर्नांडिस | बहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अली खलीफा से कैसे हुआ ब्रेकअप!

जैकलीन फर्नांडिस ने कम समय में ही अपनी पहचान बना ली है। जैकलीन फर्नांडिस का जन्म 11 अगस्त 1985 को हुआ था। बहरीन देश में जन्मीं जैकलीन 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स भी रह चुकी हैं। जैकलीन फर्नांडिस के पिता श्रीलंका में म्यूजीशियन हैं जो मूलत: वहीं के रहने वाले हैं जबकि मां मलेशियाई मूल की हैं। जैकलीन की मां एक एयर होस्टेस थीं। चार भाई-बहनों में जैकलीन सबसे छोटी हैं, उनकी एक बहन और दो बड़े भाई हैं।

बॉलीवुड में काम करने के चलते जैकलीन ने हिंदी सीखी है, इसके अलावा उन्हें स्पैनिश, फ्रेंच और अरबी बोलनी आती है। जैकलीन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो बहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अली खलीफा को डेट करती थीं। हसन से उनकी मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी लेकिन जब जैकलीन को फिल्म ‘हाउसफुल 2’ मिली तो उनका रिश्ता टूट गया। उनके रिश्ते के टूटने का कारण डायरेक्टर साजिद खान थे।

फिल्म के दौरान जैकलीन और साजिद खान के बीच अफेयर हो गया हालांकि यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और साल 2013 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। बाद में साजिद खान ने नाम नहीं लेते हुए कहा था कि उनकी एक्स गर्लफ्रेंड हर बात में शक करती थी जिसकी वजह से रिश्ता खत्म हो गया। यही नहीं साजिद ने तो अपनी असफलता का ठीकरा भी जैकलीन पर फोड़ दिया था।

बता दें कि जैकलीन ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मॉस कम्यूनिकेशन से की। पढ़ाई खत्म करने के बाद वो श्रीलंका में बतौर टीवी रिपोर्टर काम करने लगीं। जल्द ही उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी। साल 2009 में एक मॉडलिंग असाइनमेंट के सिलसिले में वो भारत आईं। यहां पहुंचने पर जैकलीन ने निर्देशक सुजॉय घोष की फैंटेसी ड्रामा ‘अलादीन’ के लिए ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गईं। यह उनकी पहली फिल्म थी। फिल्म में जैकलीन के अपोजिट रितेश देशमुख थे जबकि अमिताभ बच्चन की भी अहम भूमिका थी।

जैकलीन का रुझान शुरू से ही एक्टिंग और फिल्मों की ओर था। बहरीन में उन्होंने केवल 14 साल की उम्र में एक कार्यक्रम को होस्ट किया था। एक इंटरव्यू में फर्नांडिस ने बताया था कि वो बचपन से ही एक एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और सोचती थीं कि किसी दिन वो हॉलीवुड मूवी स्टार होंगी। फिल्मों में आने की रुचि को देखते हुए उन्होंने जॉन स्कूल ऑफ एक्टिंग में कुछ समय तक ट्रेनिंग ली।

जैकलीन की पहली हिट फिल्म ‘मर्डर 2’ (2011) रही, इसके बाद इंडस्ट्री में उन्हें पहचाना जाने लगा। ‘मर्डर 2’ की सफलता के बाद अगले ही साल जैकलीन की ‘हाउसफुल 2’ (2012) और ‘रेस 3’ (2013) आई। इसके अलावा जैकलीन 2014 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्स ‘किक’ सलमान खान के साथ की।  फिल्मी करियर के अलावा जैकलीन टीवी रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ के नौवें सीजन में जज बनी थीं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

You might also like