जबरिया जोड़ी फिल्म रिव्यू | इंटरवल के बाद जबरिया खींची गई फिल्म

40%
Average
  • Gossipganj Rating

जबरिया जोड़ी फिल्म रिव्यू | बिहार में कभी पकड़वा शादी का चलन था। ऐसी शादी जिसमें लड़के को अगवा कर लिया जाता था और फिर उसकी शादी कर दी जाती थी। ऐसा दहेज की बढ़ती मांग की वजह से हुआ।

लड़की के पिता को अगर कोई लड़का अच्छा लग लग गया तो वो किसी बाहुबली की मदद से उसको अगवा करा लेता था और फिर उससे अपनी बेटी की शादी करवा देता था। `जबरिया जोड़ी’ इसी पर बनी फिल्म है।

मध्यांतर के बाद ऐसा लगता है कि इसकी कहानी जबरिया आगे बढ़ाई जा रही है। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इसमें अभय सिंह यादव नाम के उस बाहुबली का किरदार निभाया है जो विवाह योग्य लड़कों को उठाता है और उनकी जबर्दस्ती शादी कराता है। इसके लिए वो कुटाई-पिटाई से लेकर जान से मारने की धमकी देता है।

परिणीति चोपड़ा इसमें बबली यादव बनी है। बबली को घर से भागकर शादी करने का शौक है। लेकिन जिस लड़के के साथ भागने की कोशिश करती है वो ऐन वक्त पर स्टेशन नहीं पहुंचता है। उसके बाद तो बबली उसकी सरेआम पिटाई करती है। इतनी कि टीवी चैनल पर उसे लाइव दिखाया जाता है।

फिर तो बबली को पटना में `बबली बम’ कहा जाने लगता है। लेकिन ऐसी लड़की से शादी कौन करे? इसलिए पिता परेशान है। हालात ऐसे बनते हैं कि बबली और अभय सिंह की मुलाकात होती है और तब बबली को याद आता है कि ये तो उसके बचपन का वो दोस्त है जो छुटपन में ही उसके पिता से उसका हाथ मांगने चला आया था। प्यार की बुझी हुई लौ फिर से सुलगने लगती है।

फिल्म में बिहारी शैली की डायलॉगबाजी का जोर है। सिद्धार्थ मल्होत्रा पूरी तरह से बिहारी बाहुबली नहीं दिखते हैं। उनका पंजाबीपन साफ साफ झलकता है। हां, बबली की भूमिका में परिणीति चोपड़ा बहुत हद तक विश्वसनीय लगती है।

लेकिन अभिनय के मामले में छा हुए हैं तो संजय मिश्रा जिन्हें नींद में चलने वाले एक किरदार के रूप में भी और दूसरे दृश्यों में भी हंसा हंसा के दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। जावेद जाफरी भी जमे हैं। फिल्म में कुछ गाने अच्छे हैं। लेकिन `पटना हिले छपरा हिले..’ वाला गाना तो पुराने गाने का हल्का से रीमेक है। जबरिया जोड़ी फिल्म रिव्यू तो हो गया लेकिन अब आपको सोचना है कि फिल्म देखने जाना है या….।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

40%
Average
  • Gossipganj Rating
You might also like