स्किल्स के साथ अभिनय पर ध्यान देना भी महत्वपूर्ण है – हिमांशु मल्होत्रा

23 अप्रैल 2021, मुंबई: अभिनेता अपने हर नए प्रोजेक्ट के साथ नए तरह के किरदारों को आजमाना चाहते हैं और अपने कला को सुधारनेs कि कोशिश करते है। हिमांशु मल्होत्रा वर्तमान में दंगल टीवी के फैंटेसी ड्रामा ‘निक्की और जादुई बबल’ में पहली बार एक जादूगर के अवतार में दिखाई दे रहे हैं। हिमांशु मल्होत्रा का कहना है कि शो में शामिल सभी जादू और वीएफएक्स के साथ शिव का किरदार निभाना रोमांचक था।

इस भूमिका के लिए उन्होंने कैसे तैयारी की, इस बारे में बात करते हुए, हिमांशु मल्होत्रा कहते हैं, शो में जादू मेरे चरित्र के सबसे पेचीदा हिस्सों में से एक है। मैंने पहले एक वकील, एक पुलिस, एक डॉक्टर, आदि की भूमिका निभाई है, लेकिन एक जादूगर का किरदार पहली बार निभा रहा हूं। इस किरदार की तैयारी के लिए, मैंने कुछ वीडियो और ट्रिक्स देखे जो जादूगर इस्तेमाल करते हैं। लेकिन मैंने किसी भी तरह के जादू को विशेष रूप से नहीं सीखा।

मेरा मानना है कि यदि आप स्किल्स में बहुत अधिक घुस जाते हैं, तो आप अभिनय को भूल जाते हैं और ऐसा आपको नहीं करना चाहिए। हमें केवल अपने बुनियादी ज्ञान के लिए कौशल के पहलुओं को समझना होगा। केवल एक चीज जो हर जादूगर करता है वह है सहजता से एक चाल को प्रस्तुत करना और वह मैंने सीखने को कोशिश की है। “

यह पूछे जाने पर कि किसी अन्य काल्पनिक पात्रों की तुलना में यह किरदार कितना मुश्किल था, हिमांशु मल्होत्रा ने कहा, “मेरे किरदार के बहुत सारे वीएफएक्स आधारित दृश्य हैं। और यह पूरी तरह से कल्पना पर आधारित था। इसलिए, तकनीकी पहलू बहुत पेचीदा और मुश्किल हो जाते हैं क्योंकि आपके सामने कोई नहीं है। आप केवल एक चित्र बना रहे हैं और VFX के मार्गदर्शन का उपयोग करके आपके सामने कल्पना कर रहे हैं। यह कुछ ऐसा था जिसने शिव को मेरे अब तक के अन्य किरदार से बिल्कुल अलग बना दिया। “

हम देख सकते हैं कि हिमांशु मल्होत्रा अपने किरदार को कितना पसंद करते हैं और हमें उम्मीद है कि दर्शक भी उन्हे इस रूप में अपनाएंगे।

दंगल टीवी का फेंटेसी ड्रामा शो केवल बच्चों के लिए ही नही बल्कि बड़ो और बुजुर्गों के मनोरंजन की ज़रूरतों को ध्यान में रख कर बनाया गया है इसीलिए निक्की और जादुई बबल है, पूरे परिवार के लिए 100% मनोरंजन का पैकेज। देखिए निक्की और जादुई बबल सोमवार से शुक्रवार 6.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।

दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है – डीडी फ्री डिश (चैनल नंबर 29), टाटा स्काई (चैनल नंबर 177), एयरटेल (चैनल नंबर 125), डिश टीवी (चैनल नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (चैनल NO 106)।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like